7 फायदे Oily Skin के – Oily Skin Care Tips In Hindi

हेलो फ्रेंड्स केसे हो, आज हम स्किन skin से related चीज़ो के बारे मे बात करने जा रहे है. आज का आर्टिकल है की, “7 फायदे oily skin के”. अगर आपकी आयिली स्किन है तो dont worry, क्यूकी actually मे कुछ good benefits आयिली स्किन के भी होते है जो आप अपने oily skin के through archive कर सकते हो. आपने कई लोगो को कहते हुये सुना होगा की आयिली स्किन से छुटकारा पाने के लिए नेचुरल उपचार या herbal उपचार करना पड़ता है. दोस्तों oily skin होने के फायदे भी आपकी स्किन के लुक decrease हो जाती है. For Example:- जब आपकी स्किन आयिली होती है, तब dry और rough दिखने की possibility कम हो जाती है. ऐसे ही बहुत सारे फायदे है जो आज हम आपको article के through बताएँगे. So, please check out below for more information ………………………………………………………..

7 Fayide Oily Skin Ke

आयिली स्किन के टिप्स इन हिन्दी – Oily Skin Tips In Hindi

यहा कुछ बेस्ट फायदे के साथ हम आपसे ये आर्टिकल शेर करने जा रहे है. Check out below …….

1. आयिली स्किन मे Natural Glow

अगर आपकी skin oily है तो आपको स्किन glow पाने के लिए face मे आपको कोई mask या pack लगाने की ज़रूरत नही है. आपके face का natural oil आपको help करता है की आप ऑल टाइम ब्राइट लुक या radiant लुक मे दिखो.

2. बढती उमर को छुपाता है

आयिली स्किन के होने का सबसे बड़ा फायदा ये है की बढती उमर को face पर नही दिखने देता है. इस वजह से आप long टाइम तक young दिखते हो. अगर आपको यकीन नही हो रहा है तो एक बारी mirror मे अपना face देख लो, आपको अपने आप पता चल जाएगा.

3. Cream की ज़रूरत नही होती है

जिनका face ड्राइ या नॉर्मल होता है उनका अलग अलग मोसम के टाइम white और itchy (खुजली) हो जाता है. ऐसे मे आपको अपने face पर बहुत पैसा खरचना पड़ता है जेसे की :- क्रीम, पाउडर etc etc. और जिनका face आयिली स्किन होता है उन्हे ऐसी कोई problem नही होती है, चाहे आप क्रीम का use करे या ना करे, oily face मे कोई फर्क नही पड़ता है इसीलिए, आयिली स्किन होने के ये बेस्ट benefits है.

4. Makeup करने के लिए बेस्ट Skin

मेकप apply करने से पहले स्किन मे already natural oil का एक लेयर रहता ही है जिससे मेकप stick और last longer रहता है. Beauty experts भी आयिली स्किन मे काम करना पसंद करते है जिसके face मे natural आयिल रहता है. Oily skin आपके makeup application को balance करके रखता है. आपको खुद नही पता है की आपका आयिली स्किन आपके लिए कितना फयदेमंद है.

5. Wrinkles को छुपाता है

Oily skin आपके face के wrinkles को छुपाने मे हेल्प करता है. So, guys अगर आपका face ज़्यादा oily है तो उसे water की हेल्प से hydrate करे. पानी की हेल्प से आपकी स्किन सालो साल अच्छी दिखती है.

6. तन से बेफिक्र रखे

आयिली स्किन तन को भी hide करती है, अगर आप आयिली फेस के साथ blessed है तो दोस्तों sunny vacation को enjoy करे. Tanning होने पर herbal remedies की हेल्प ले. ये one of the best आयिली फेस का फायदा है.

7. Skin Irritation के Risk से दूर रखता है

आज के टाइम मे स्किन से रिलेटेड प्रॉब्लम्स और बीमारियो का कारण हमारे environment को माना जा रहा है और इस बात मे बहुत सच्चाई है. आज के टाइम मे pollution दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है जिससे स्किन मे irritation का risk बहुत बढ़ गया है. किसी को खुजली की प्राब्लम होती है तो किसी को allergy की problem होती है. But अगर आपकी skin oily है तो आपको इस problem का सामना नही करना पड़ेगा, तो ये आपके लिए एक बेस्ट है तो दोस्तो अपने आयिली स्किन की वजह से परेशान ना होये और इसके benefits का फ़ायदा उठाए.

So, guys यहाँ कुछ टिप्स हमने आपसे share किए है तो इसे like and share करना ना भूले. और इनफार्मेशन जानने के लिए आप हमे नीचे comments के through बता सकते है. Thanks for visiting our site and have a nice day.

निचे और भी article है इन्हें भी पढिये

loading...

4 COMMENTS

  1. अच्छा लेख ! मैंने बहुत क्रीम का इस्तेमाल किया लेकिन मैं किसी भी क्रीम से कभी संतुष्ट नहीं था, फिर मैंने मस्तानी ऑयली फेस क्रीम की कोशिश की। मैं हमेशा अमृता फार्मा के उत्पादों को खरीदने का सुझाव देता हूं क्योंकि यह प्राकृतिक और बहुत प्रभावी है| आप यह मस्तानी ऑयली फेस क्रीम जरूर इस्तेमाल करे और आपको १०० परसेंट रिजल्ट आएगा |

  2. अच्छा लेख ! मैंने ऑयली स्किन बहुत से क्रीम का इस्तेमाल किया लेकिन मैं किसी भी क्रीम से कभी संतुष्ट नहीं हुई, फिर मैंने मस्तानी ऑयली फेस क्रीम की कोशिश की। यह प्राकृतिक और बहुत प्रभावी है| आप यह फेस क्रीम जरूर इस्तेमाल करे और आपको १०० परसेंट रिजल्ट आएगा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here