अमिताभ बच्चन के अनमोल विचार : 20 Quotes in hindi

अमिताभ बच्चन को Bollywood जगत मे BigB के नाम से भी जाना जाता है और वे महान एक्टर्स मे से एक है. अमिताभ बच्चन का जन्म 11 October, 1942 मे इलाहाबाद, UP मे हुआ. उनके पिता का नाम डॉ. हरिवंश राय बच्चन था और माता का नाम तेज़ी बच्चन था. कहा जाता है की अमिताभ बच्चन का फिल्मी लाइन मे इंटेरेस्ट उनकी माता की वजह से आया. तेज़ी बच्चन को फिल्म देखने का और थियेटर करने का बहुत शोक था पर उन्होने अपने घर बार को चुना. अमिताभ बच्चन की फिल्मी दुनिया मे शुरुआत अच्छा नही हुआ और उनकी काफ़ी फ़िल्मे फ्लॉप गयी. 1970 मे उन्हे सफलता मिलनी सुरू हुई और तब से आज तक उनका Bollywood लाइन मे दबदबा है. बच्चन सर ने अपने करियर मे कई अवॉर्ड्स जीते है, जिन्हे लेना हर किसी के बस की बात नही है. अमिताभ बच्चन के शुरू से ही अपने कुछ रूल्स और थॉट्स थे जिस वजह से वी एक सक्सेस्फुल इंसान बने. इस आर्टिकल मे हम आपको अमिताभ बच्चन के विचारो के बारे मे बताने जा रहे है.

Amitabh Bachchan Best Quotes in Hindi – 20 Motivational Quotes

Top 20 Motivational Quotes Of Amitabh Bachchan In Hindi

      अगर आप अमिताभ बच्चन के बेस्ट और यूनीक कोट्स ढूंड रहे है तो हमने इस आर्टिकल मे उनके विचारो को अच्छी तरह से लिखने की कोशिश करी है, नीचे हमने उनके कोट्स लिखे है, सो प्लीज़ उन्हे पढ़े और अपनी लाइफ मे फॉलो करे.

 

कोट्स 1. ना मैं किसी की मदद लेता हू और ना ही मैं ट्रनिंग लिया करता हू बस मैं फिल्म लाइन मे काम करना पसंद करता हू.

कोट्स 2. मुझसे कई बार ये सवाल पूछा जाता है की, “आपको ऐश्वर्या के साथ अगर रोमांस करने का मोका मिले तो क्या आप करेंगे”. तो मैं बस इतना ही कहूँगा की, “एक तो मुझे शर्म आएगी क्योंकि वो मेरी बहू है और दूसरा की मैं 80 साल का होने वाला हू इसलिए मुझे उनका पिता बनना होगा”.

कोट्स 3. शायद फिल्मी लाइन मे काम करते करते मुझे ये लगता है की मेने अपनी लाइफ मे बहुत सी चीज़े मिस कर दी है.

कोट्स 4. मैं अगर एक सूपरस्टार हू तो वो मैं आप लोगो के लिए हू, असल मे मैं अपने आप को ये नही मानता और ना ही मैं यकीन रखता हू.

कोट्स 5. मैने पॉलिटिक्स इसलिए छोड़ी क्योंकि मुझे पॉलिटिक्स खेलना नही आता. मुझे तब भी नही आता था और आज भी नही आता है.

कोट्स 6. मेरे पास दुनिया भर की दौलत है दुनिया भर की fan following है पर मेरे पास एक हेल्ती बॉडी नही है.

कोट्स 7. आपको लगता होगी की मेरी लाइफ अच्छी है, कोई टेंशन नही etc etc, पर पर्दे के पीछे मेरी लाइफ सिंपल है जेसी आप लोगो की है.

कोट्स 8. ये दुनिया भी बहुत अजीब है जब मैं किसी लड़की से बात करता हू तो लोग सोचते है की इसका अफेर चल रहा है और ना बात करू तो सोचते है की ये दूसरे टाइप का इंसान है.

कोट्स 9. मैं सब लोगो को कहना चाहूँगा की मूवी स्टार्स एक नॉर्मल लाइफ जीते है.

कोट्स 10. मैने अपनी लाइफ मे बहुत से अवॉर्ड्स जीते है और मैं और भी अवॉर्ड्स चाहता हू.

कोट्स 11. मुझे लोगो का पसंद करना बहुत अच्छा लगता है, जब लोग मेरे घर के बाहर खड़े रहते है तो मुझे अच्छा लगता है अगर मुझसे ये सब ले लिया जाए तो मैं ये सब मिस करूँगा.

कोट्स 12. जब लोग मुझे Bollywood का भगवान कहते है तो मैं कहता हू की मैं सिर्फ़ एक एक्टर हू इसके अलावा और कुछ नही.

कोट्स 13. मैं अपने बच्चो को कभी नही कहा की तुम भी फ़िल्मो मे ट्राइ करो, वो उनकी मर्ज़ी है की वो क्या चाहते है.

कोट्स 14. सक्सेस और फेल्यूर ये लाइफ के 2 पहलू है.

कोट्स 15. मैं अपने काम मे बहुत बिज़ी रहता हू, जब कभी मुझे लगता है की मैं एक फादर और हज़्बेंड के रूप मे फैल होता हू तो हमेशा खिलोना और एक डाइमंड हमेशा काम कर जाते है.

कोट्स 16. मेरा पर्सनल एक्सपीरियेन्स है की प्यार कभी भी हो सकता है और इसकी कोई उमर नही होती.

कोट्स 17. जब भी मैं अपने आप को अभिमानी फील करता हू तो मैं अपने पुरानी लाइफ को याद करता हू. उसी टाइम मैं नॉर्मल हो जाता हू.

कोट्स 18. मैं हमेशा 2 लोगो पर ही ट्रस्ट करता हू, एक खुद पर और दूसरा भगवान पर.

कोट्स 19. मैं हमेशा दूसरो से सीखता हू ना की जेलस करता हू.

कोट्स 20. मैने हमेशा से ही अपने काम पर फोकस किया है और आज मे यहा खड़ा हू.

सो, फ्रेंड्स आपको ये आर्टिकल केसा लगा हमे ज़रूर कॉमेंट करे  और हा प्लीज़ इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स पर.

निचे आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here