Breast के Size को कैसे कम करे – 8 जबरदस्त तरीके

Hello friends, उम्मीद है की आप लोगो को हमारे सभी आर्टिकल मिल रहे होंगे और आपको पसंद भी आरहे होंगे. आज का article है कि, Breast के Size को कैसे कम करे”. जहा कई महिलाओ और लडकियों को ब्रेस्ट के साइज़ को बड़ा करने की tension रहती है तो वही कई और महिलाओ और लडकियों को स्तन के बड़े होने से दिक्कत होती है. Breast का size normal हो तो ठीक पर ज़्यादा बड़े होने से ब्रेस्ट भारी से हो जाते है और कईओ को प्राब्लम होती है. ब्रेस्ट के ज़्यादा बड़े होने से कई महिलाए और लड़किया अपना self confidence खो बैठती है. एक research से पता लगा है की ज़्यादा बड़े breast के वजह से रीड की हड्डी और कंधे मे दर्द होता है.

क्या आप ज़्यादा बड़े स्तन की वजह से अपनी personality नही बना पा रही है? क्या आप अपने ब्रेस्ट के साइज़ को कम करना चाहती है? अगर हा तो हमारे पास बहुत सारे तरीके है जिस की मदद से आप अपनी प्राब्लम को सॉल्व कर सकते है. सब तरीक़ो मे से हम आपको एक तरीका बताना चाहेंगे जो natural है, जिसके सामने अच्छे अच्छे डॉक्टर्स ने घुटने टेक दिये है वो है एक्ससाइज़. जी हा आपने सही सुना exercise ही एक एसी चीज़ है जिससे कुछ भी मुमकिन है. हमारा दावा है की अगर आप regular exericse करती रहोगी तो आपके breast size कम होने सुरू हो जाएँगे. इसके अलावा अगर आपको और भी तरीके देखने है तो Please check out below……………………………………………………………

Breast Ke Size Ko Kaise Kam Kare – 8 Jabardast Tarike

Breast Size घटाने के घरेलू तरीके

जेसा की आप सब को पता है की ये article किस topic पर है, नीचे हमने best and unique तरीके बताये है breast size को reduce करने का, तो इन टिप्स तो पढ़े और फॉलो करे.

1. अपने Breast को Loose होने से बचाये और Perfect Size के Bra पहने

ज़्यादातार देख गया है की breast के loose होने के वजह से भी ब्रेस्ट साइज़ इनक्रीस होता है. ब्रा ना पहनने की वजह से भी ब्रेस्ट लूस हो जाते है और ब्रा ज़्यादा बड़ी पहनने की वजह से भी होता है. हम आपको एक ही राय देंगे की अपने breast के हिसाब की bra पहनये जो एक दम फिट लगे आपको.

2. अच्छी Diet ले

Breast के ज़्यादा बड़े होने की वजह fat को माना जाता है, अगर आप body के fat को कम करने की कोशिश करोगे तो आपके ब्रेस्ट साइज़ कम हो जाएँगे. हमेशा से ही fat body का जिम्मेदार diet को माना गया है. ज़्यादा oily खाने या एक्ससाइज़ ना करने से body मे fat बनता है. अगर आप अपने breast के size को कम करना चाहते हो तो healthy खाने की आदत डालनी होगी आपको. ध्यान रखे की oily खाने से परहेज करे. नीचे हमने थोड़े बहुत diet बताये है जिसकी मदद से आपको बहुत फ़ायदा होगा, ध्यान रखे की ये diet regular ले जब तक आपको फर्क नही feel होता.

Jarur Padhe: कैसे Sperm Count को बढ़ाये – 10 जबरदस्त तरीके

  • नीम का सेवन करे
  • Weight eggs खाए
  • अलसी का बीज
  • ग्रीन टी
  • अदरक खाए
  • San का बीज
  • ध्यान रखे Oily चीज़ो से परहेज करे

3. एक्ससाइज़ करे

Fat को कम करने के लिए एक्ससाइज़ को सबसे बेस्ट माना गया है. Exercise जहा हमे अंदर से fit रखती है बल्कि हमारी body को भी fit रखती है. जेसा की आप लोगो को पता है की breast बहुत से fatty tissue से मिल कर बना होता है और perfect exercise से ही आपके स्तन कम हो सकते है. जहा आपके exercise की मदद से आपका breast size कम होगा वही आपके breast को new shape मिलेगी. नीचे हमने best and unique एक्ससाइज़ बताए है जिस की मदद से आप अपने problem को solve कर सकते हो.

  • Cardio करे
  • Aerobics करे
  • Jogging करे
  • Running करे
  • Swimming करे
  • Dance करे
  • Push-Ups करे

4. योगा करे

जेसा की आप सब लोगो को पता है की breast के योगदान से महिलाये या लड़किया attention पाती है. ज़्यादा बड़े ब्रेस्ट के कारण कई महिलाए या लड़किया अपने आपको embarrassed feel करती है. अगर आप सही मे अपने breast size को reduce करना चाहती है और वो भी natural तरीके से तो आज हम आपको योगा के through बतायेगे की केसे स्तन के size को कम किया जाता है. वेसे तो योगा के बारे मे सभी को पता है पर ज़्यादा लोगो को ये नही पता है की योगा एक्सर्साइज़ के through breast size को reduce भी किया जा सकता है. नीचे हमने कुछ योगासना के बारे मे बताए है उन्हे करे.

Must Read: कैसे जल्दी Pregnant होये – 10 जबरदस्त तरीके

  • Prayer योगा
  • Half Moon Posture
  • Asthange योगा
  • Frog पोज़

5. मसाज ले

पुराने टाइम से ही मसाज को बहुत powerful माना गया है fat कम करने के मामले मे. और आपको ये सुनकर अच्छा feel होगा की मसाज से आप अपने breast size को कम कर सकते हो. मसाज करने के लिए सबसे पहले आपको एक मसाज reducing oil खरीदना होगा. उसके बाद हर रोज 10 मिनिट तक अपने स्तन की मसाज करे, ध्यान रखे ही 3 महीने तक हर रोज करे फर्क आपको अपने आप दिख जायेगा.

6. Reducing Pills ले

आजकल मार्केट मे breast reducing pills ने तहलका मचा रखा है. ये pills खाने से कोई side effect नही होता और बहुतो ने इस pills को use कर के good result पाया है. इस breast reducing pills को खाने से आपके स्तन का fat tissue कम हो जाते है और आपके स्तन को perfect shape provide करता है. Market मे बहुत साले breast reducing pills है जो ये दावा करते है की हम breast size को कम करते है. हमने इन pills पर research किया है और best pills हमने नीचे provide कररहे है.

  • Alexa
  • Trima
  • Femminex
  • Hashmi herbal

7. Surgery कराये

सर्जरी एक और तरीका है ब्रेस्ट साइज़ को कम करने के लिए, अगर आप अमीर है और आप चाहती है की आपके breast size जल्दी reduce होये तो आप ब्रेस्ट सर्जरी करवा सकती है, हम आपको पहले ही बता दे की surgery से sde effect भी हो सकता है तो आप जहा भी ब्रेस्ट सर्जरी करवाए वाहा पहले ही conform कर ले. Surgery करवाने का एक फायदा ये है की आपके breast लंबे टाइम तक एक ही shape मे रहते है. सर्जरी आपके fatty tissue को ख़त्म कर देता है और आपके स्तन को एक न्यू शेप प्रवाइड करता है.

8. Other Things

यहा पर बताये गये सभी तरीके 100% काम के है पर आपको ये तरीके regular अपनाने होंगे. तो friends आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, हमने कमेंट करने के लिए कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे और साथ ही साथ इस आर्टिकल को भी शेयर करे. Take care and have a nice day.

निचे और भी आर्टिकल है जिन्हें आप पढ़ सकते है

Advertisement
loading...

13 COMMENTS

  1. breast assymetry ko kese theek kren naturally.. plz suggest me.. m very upset due to assymetrical breast.one side is much larger than other

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here