खुश रहने के लिए Hindi Quotes – Hindi Quotes In Hindi

तो कैसे हो आप सभी लोग, दोस्तों आप सभी का welcome है एक बार फिर से हमारे blog पर और आज का article है कि, “खुश रहने के लिए Hindi Quotes”. ख़ुशी word जितना सुनने में अच्छा लगता है उतना ही इसे पाने में बहुत पापड़ बेलने पड़ते है. आज के time में इंसान पेट की भूक और अपनी जरूरतों को पूरा करने में इतना busy हो गया है कि, वो ख़ुशी word को भूल सा गया है. Fast lifestyle के चक्कर में इंसान को अक्सर stress और tension से गुजरना पड़ता है जिस वजह से खुश रह पाना थोडा मुस्किल हो जाता है. दोस्तों अगर आप अपनी life में ख़ुशी को find कर रहे है तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते है. इस article में हम आपको कुछ ऐसे happy Hindi quotes बताने वाले है जिस की help से आप कुछ पल के लिए खुश feel कर सकते हो. So, please check out below for more information……………………………………………….

खुश रहने के लिए Hindi Quotes – Hindi Quotes In Hindi

Quotes 1. Life उसी के आगे झुकती है जो life के हर situation से गुजरना जानता है. थोडा बहुत पाकर तो हर कोई खुश हो जाता है पर अपनी ख़ुशी को छोडकर दुसरो को खुश कोई कोई कर पाता है. अपने लिए खुश ना होये बल्कि दुसरो को खुश रखे.

Quotes 2. दोस्तों life में जितनी भी परेशानी क्यु ना हो हमेशा हसते रहे और मुस्कुराते रहे. हमारा दावा है कि, एक दिन आपकी जिंदगी आपको तंग करते करते थक जायेगी.

Quotes 3. हम हर किसी को हर time खुश नहीं रख सकते क्योंकि ये हमारे बस में नहीं है. लेकिन किसी को हमारी वजह से दुःख ना पहुचे, ये हमारे बस में है.

Quotes 4. किसी चीज़ को पाने में अपनी खुश ना ढूंढे क्योंकि ऐसे में आप कभी कबार ही खुश रह पाओगे. दोस्तों अपनी जिंदगी को normal खुशियों से भर दे तभी आप खुश रह सकते हो.

Quotes 5. अगर आप सोचते हो कि, पैसा ही असली ख़ुशी है तो आपका सोचना गलत है. पैसा आपके लिए खुशिया नहीं खरीद सकती पर आपके दुःख को कुछ हद तक कम कर सकती है.

Quotes 6. ऐसे लोग जो आपको पसंद नहीं है उनसे जलने या खुंदक दिखाने से अच्छा है कि, उनके सामने हमेशा खुश रखे. ये तरीका उन्हें जलने के लिए बहुत है.

Quotes 7. किसी महान से सही कहा है कि, “पता है आप खुश कब रह सकते है जब आप खुद के सिवा आप किसी ओर पर उम्मीद नहीं करते”.

Quotes 8. आप ख़ुशी को खरीद नहीं सकते और ना ही आप खुश रहने का बहाना बना सकते हो. कोई इंसान उतना ही खुश रह सकता है जितना जो अपने दिमाग को खुश रखता है.

Quotes 9. Success को enjoy करने के 2 types होते है :- एक archive success और दूसरा उसे enjoy करना.

Quotes 10. अगर आप समझते हो कि, आप पूरी जिंदगी भर खुश रह सकते हो तो, ये होना नामुमकिन है. खुशियों के साथ साथ आपको दुःख को भी accept करना होगा तभी आप सुख दुःख की value को समझ सकते हो.

Quotes 11. हर इंसान के लिए ये जानना बहुत मुस्किल है कि, वो किन चीजों से खुश रह सकता है. आपके पास जो चीज़ है उन्ही में अपनी खुशिया find करना start कर दे.

Quotes 12. हर इंसान की अलग अलग सोच होती है और हर इंसान की ख़ुशी की अलग अलग वजह होती है. ऐसे में आप ये नहीं कह सकते कि, ख़ुशी एक ही रस्ते से पाई जाती है. आपको ख़ुशी के लिए अपना रास्ता अलग बनाना होगा.

Quotes 13. दुनिया में 2 types के इंसान होते है. एक वो वो मुर्ख जो खुशियों से हमेशा दूर रहते है और दुसरे वो लोग जो खुशियों को पालना सीखता है.

Quotes 14. इंसान खुशियों को कम और दुखो को ज्यादा याद करता है तभी इंसान आज के time में ज्यादा दुखी feel करते है. अगर आप खुशियों को गिनने लग जाओ तो आप पाओगे की life में आपको बहुत खुशिया मिली है.

Quotes 15. ज्यादातार लोग खुशियों को find करने के लिए दुसरे लोगो पर depend कहते है तभी वो ज्यादा खुश नहीं रह पाते. खुद में ख़ुशी find करे.

Quotes 16. जब आप कोई काम करे तो उस काम को डर की वजह से करना ना छोड़ दे बल्कि उस काम को पूरा करे तभी आप ख़ुशी हासिल कर सकते हो.

Quotes 17. जिस तरह businessman अपना सारा पैसा एक जगह पर नहीं लगते उसी तरह आप खुशियों को एक जगह से हासिल नहीं कर सकते.

Quotes 18. कभी भी दोस्तों ऐसे लोगो के साथ ना करे जो आपके बड़े हो या छोटे. ऐसे दोस्त कभी भी आपको खुशिया नहीं दे सकते.

Quotes 19. दुनिया में 2 types के इंसान होते है. एक वो वो मुर्ख जो खुशियों से हमेशा दूर रहते है और दुसरे वो लोग जो खुशियों को पालना सीखता है.

Quotes 20. अगर आप सोचते हो कि, पैसा ही असली ख़ुशी है तो आपका सोचना गलत है. पैसा आपके लिए खुशिया नहीं खरीद सकती पर आपके दुःख को कुछ हद तक कम कर सकती है.

तो दोस्तों आपको हमारा ये वाला article केसा लगा, हमे comment करके बताये. अगर आपको लगता है की हमारे लिखे गए quotes सही नहीं है तो हमे बताये की हमने क्या गलती करी है. अगर आपको सही में ये article अच्छा लगा हो तो share करना ना भुले ये article. Thanks and have a nice day all of you.

loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here