जवान दिखने के लिए क्या करे – जरुर जाने

दोस्तो आपका गुरुमंत्र.कॉम पर एक बार फिर से स्वागत है और आज हम बात करने वेल है की, जवान दिखने के लिए क्या करे”. Man हो या women सभी यही चाहते है की वो हमेशा जवान रहे, पर आप लोगो को पता है की कोई भी जवान हमेशा के लिए नही रह सकता है. बचपन, जवानी और बुढ़ापा ये सभी को आनी ही आनी है. फिर भी बहुत से आदमी और औरते google पर search मारते रहते है की जवान केसे दिखा जाए. अगर आप भी गूगल पर यही सर्च मार रहे है तो दोस्तो हम आपको बताना चाहेंगे की आप बढ़ती उम्र को रोक नही सकते हो पर आप कुछ टिप्स से थोड़े टाइम के लिए जवान दिख सकते हो. तो friends, नीचे हमने कुछ टिप्स बताए है, इन्हे पढ़े और follow करे. So, please check out below for more information……………………………………………………….

jawan-dikhne-ke-liye-kya-kare

चेहरे से जवान दिखे

दोस्तो चेहरा एक ऐसा एरिया है जिससे जवानी और बुढ़ापे के बारे मे पता लगाया जा सकता है. तो सबसे ज़्यादा मेहनत आपको face पर करनी होगी. इस section मे हम पूरा चेहरे के बारे मे बताया है तो ध्यान से पढ़े और फॉलो करे.

1. Face Wash इस्तेमाल करे

आजकल के youngsters face-wash बहुत इस्तेमाल करते है. Fashwash आपके face के dust को clean करता है और फेस मे चमक लाता है. तो आप young दिखने के लिए ये इस्तेमाल कर सकते है. मार्केट मे age के हिसाब से fashwash मिलते है, तो daily अपने चेहरे को क्लीन रखने की कोशिश करे.

2. Cream इस्तेमाल करे

Skin मे moisture (नमी) का होना बहुत ज़रूरी है, Dry skin मे moisture नही होता है. तो फ्रेंड्स अपने face के लिए moisture ingredient इस्तेमाल करे. कई लोगो के मन मे dout रहता है की मार्केट मे बहुत types के प्रॉडक्ट आते है तो कोन सा इस्तेमाल करे. दोस्तो जिस प्रॉडक्ट का रिव्यू सबसे अच्छा है वही इस्तेमाल करे. फ्रेंड्स कॉसिश करे की आप जो भी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करे वो rich होना चाहिए मतलब् महँगा, महँगा product deeply काम करता है.

3. Sun Protection इस्तेमाल करे Daily

बहुत से लोगो को शायद ये नही पता होगा की सूरज की UV rays भी आपके skin को damage कर सकती है. Simple creams लगाने से आप अपने स्किन को प्रॉपर secure नही कर सकते हो. आपको सूरज से अपनी स्किन बचाने के लिए Sun cream का इस्तेमाल करना चाहिए. Sun cream तब इस्तेमाल करे जब आप धूप मे जाओ.

4. Facial Hair Clean रखे

Facial hair से हमारा मतलब् है की चेहरे के बाल. अगर आप लड़के है तो प्रॉपर शेव करे, नाक और कान के बाल साफ़ करे, noise और ear trimmer आप कही भी shop से ले सकते हो. Proper facial hair remove करने से आप कुछ टाइम के लिए यंग दिख सकते हो. अगर आप लड़की हो तो eyebrows set करे. आप eyebrow set करने एक लिए ब्यूटी-पार्लर जा सकते हो.

5. मेकप करे

मार्केट्स मे दुनिया भर के मेकप ट्रिक्स है जो ये दावा करते है की यंग दिखना हमारा काम है. सही मे यार मेकप आपको बहुत ही ज़्यादा attractive दिखाता है. तो आप कही party, function या डिस्को मे जाए तो उससे पहले हल्का फूलका मेकप करे या करवाये या अगर आपको खुद ही आती है तो खुद मेकप कर ले.

6. ज़्यादा पानी पिए

जेसा की हमने आपको अपने बहुत से आर्टिकल मे बताया है की पानी पीने से आप अपने आप को healthy रख सकते हो. बहुत से लोगो को ये नही पता होगा की ज़्यादा पानी पीने से भी आप अपने आपको जवान दिखा सकते हो. ज़्यादा पानी पीने से फेस ग्लो मारता है. तो फ्रेंड्स कोशिश करे की एक दिन मे कम से कम 7 से 8 ग्लास पानी पिए. ध्यान दे की फ्रेंड्स एक ही टाइम पर 7 से 8 ग्लास पानी ना पिए, कम से कम 2 घंटे बाद थोडा थोडा पानी पिए.

बॉडी से जवान दिखे

तो दोस्तो इस section मे हम आपको बताएँगे की बॉडी से जवान कैसे दिखे. बॉडी लुक्स से भी आप अपने आपको औरो के सामने जवान दिखा सकते हो. तो हर एक टिप्स को पढ़े और सबको फॉलो करे.

1. न्यू हेरस्टाइल रखे

अगर आप ट्रेनडिंग के साथ चलोगे तो कोई भी आपको ज़्यादा उम्र वाला नही कह सकता. Trending मे hair और cloths आते है, तो यहा पर हम बाल के बारे मे बात कर रहे है. न्यू न्यू हेरस्टाइल रखने से आप youthful मे गिने जाते हो. अगर आपको बाल की नालेज नही है तो अपने किसी फ्रेंड्स से पूछे या आप टीवी या मैगजीन्स मे भी latest trend के बारे मे देख सकते है. हेरस्टाइल वही रखे जो आपके फेस पर सूट हो. माना की आपको फेस के हिसाब से हेरस्टाइल ढूँडने मे टाइम लग सकता है पर यंग दिखने के लिए आपको इतना तो करना ही होगा.

2. Fit Cloths पहने

पहले की बात की जाए तो उस टाइम पर cloths की फिटिंग के बारे मे कोई ध्यान नही देता था पर आज कल के youngsters cloths fitting वाले ही पहनना पसंद करते है. Fitting cloths आपके body shape को निखारता है. तो अगर आप खुले कपड़े पहनते है तो fitting वाले cloths पहना स्टार्ट कर दे.

3. Attractive Cloths पहने पहने

Attractive कपडे से हमारा मतलब् है की color combination कपडे. बहुत से आदमी या औरत color combination कपड़ो के बारे मे ज़्यादा सोचते नही है पर सच्चाई तो ये है की color combination cloths आपको दूसरो से और ज़्यादा अट्रॅक्टिव बनाते है. कलर कॉंबिनेशन आसान नही है. अगर आपको इसकी नालेज नही है तो आप टीवी या मॅगज़ीन्स मे इसके बारे देख या पढ़ सकते है. चलो मान लिया की आपको कलर कॉंबिनेशन मिल गया पर दिक्कत तब आती है जब कलर कॉंबिनेशन वाला कोई कपड़ा या जूते आपको नही मिलता है.

4. Perfume इस्तेमाल करे

रिसर्च की माने तो perfume इस्तेमाल करने से आप अपने opposite पार्टनर को अट्रॅक्ट करते है. हमारा मतलब् है की अगर आप man हो तो women को अट्रॅक्ट करते हो. सबसे ज़्यादा दिक्कत तब आती है जब आप बहुत सारे perfume देखते हो और आपको choose करने मे प्राब्लम आती है. सबसे पहले आपको perfume का टेस्ट समझना होगा, पर्फ्यूम तोड़ा यूनीक इस्तेमाल करे तभी आप और ज़्यादा यंग दिख सकते हो.

5. जिम या एक्ससाइज़ करे

आप उपर की सभी टिप्स को फॉलो कर सकते है पर ये टिप्स अपनाना बहुत मुश्किल हो जाता है because जो लोग जॉब या बिज़नस मे रखते है उनके लिए जिम या एक्ससाइज़ करना ना के बराबर है. चलो मान भी लो की अगर आप जिम या एक्सर्साइज़ करना स्टार्ट भी कर लेते हो तो 1 या 2 दिन मे आप हार मानने को मजबूर हो जाते हो की ये हो नही पा रहा है. तो अगर आप बॉडी से यंग दिखना चाहते है तो दोस्तो आपको ये करना ही करना होगा, इसके बिना आप यंग नही दिख सकते. रेग्युलर एक्ससाइज़ या योगा करे.

Healthy Diet से जवान दिखे

Healthy diet आपको लंबे टाइम के लिए जवान रख सकता है, तो फ्रेंड्स ये section आपके लिए बहुत ही important है. नीचे के टिप्स को पढ़े और फॉलो करे.

1. स्मोकिंग और ड्रिंकिंग ना करे

तो फ्रेंड्स हम आपको वो चीज़ छोड़ने को बोल रहे है जो चीज़ इंसान छोड़ नही सकता है. स्मोकिंग और ड्रिंकिंग ने हमारे यंग्स्टर को बुरी तरह से जकड़ लिया है. आप यकीन नही मान सकते की इसकी वजह से कई यंग्स्टर ज़्यादा उम्र के दिखने लग जाते है. तो जो पहले से ही ज़्यादा उम्र के है और उपर से स्मोकिंग और ड्रिंकिंग भी करते है तो उनके लिए जवान दिखना बहुत ही मुस्किल हो जाता है पर नामुमकिन नही है. माना की एसी चीज़े जल्दी छूटती नही है पर आप धीरे धीरे छोड़ तो सकते हो.

2. Healthy Food ले

हमने आपको अपने कई आर्टिकल मे भी कहा है की healthy डाइयेट आपको सेहतमंद रखने मे हेल्प करता है. तो जवान दिखने के लिए अपने डाइयेट मे हेल्ती प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करे. जितना हो सके हरी सब्जिया, अंडे, मास, ड्राइ फुड और जूस का सेवन करे.

तो फ्रेंड्स हमे पूरा उम्मीद है की आपको ये वाला आर्टिकल बहुत ही पसंद आया होगा पर इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स पर.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here