कैसे करे बीवी की तारीफ – 10 जबरदस्त तरीके

हेलो फ्रेंड्स कैसे हो, एक बार फिर से आपका स्वागत है गुरुमंत्र.कॉम पर और आज का आर्टिकल है की,कैसे करे बीवी की तारीफ”. जब आप शादी के बंधन मे बंध जाते हो तो आपका पहले फर्ज़ बनता है की अपनी wife को हर तरह से खुश रखना. बहुत से ऐसे लोग होते है जो अपनी बीवी का पूरा ख्याल रखते है पर कभी जताते नही. ऐसे लोगो को हम एक idea देना चाहेंगे की असल मे बीवी तारीफ की भूकी होती है, अगर आप time to time अपनी बीवी की तारीफ करते रहोगे तो वो आपसे बहुत खुश रहेगी.

अब क्या होता है की कई लोगो को तारीफ करने का स्टाइल पता होता है पर कई तारीफ के चक्कर मे कुछ गड़बड़ कर बैठते है. अगर आप भी इन लोगो मे से है जो अपनी वाइफ की तारीफ करना चाहते है but ढंग से कर नही पाते तो ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. So, please check out below…………………………………………………………..

kaise-kare-biwi-ki-tarif-10-jabardast-tarike

शादी के बाद बीवी की तारीफ कैसे करे

अगर आप ये आर्टिकल पढ़ रहे है तो नॉर्मल सी बात है की आप अपनी वाइफ की तारीफ ढंग से नही कर पाते होंगे. नीचे हमने कई तरीके बताए है, इन्हे पढ़े और फॉलो करे.

1. तुम इस Dress मे एक पारी जेसी लग रही हो

अक्सर कई वाइफ अपने पति को न्यू न्यू ड्रेस पहन कर दिखाती है की, इसमे केसी लग रही हू”. तब आपके पास एक बेहतरीन मोका होता है की अपनी वाइफ की तारीफ कर के उसका दिल जीतने का. ज़रूरी नही है की आपकी बीवी पर कोई dress match नही कर रहा और आप उस ड्रेस को भी अच्छा बोलो. जो ड्रेस उसकी सुंदरता को चार चाँद लगा रहा हो उस ड्रेस की खुल कर तारीफ करो. उसी ड्रेस मे उसे बाहर जाने के लिए ऑफर करो. ऐसे मे आपकी वाइफ बहुत excitement फील करेगी और आप दोनो मे प्यार यू ही बना रहेगा.

2. तुमसे बात कर के अच्छा लगता है

Marriage life मे communication का होना बहुत ज़रूरी है और ये आपकी marriage life को आगे तक ले जाता है. कम बात चीत रिस्तो मे दूरिया पैदा कर देता है. तो ऐसे मे ये ज़रूरी है की ज़्यादा से ज़्यादा बात करे और specially husband अपनी wife को ये जताये की तुमसे बात कर के मुझे बहुत अच्छा लगता है. ऐसे मे आपकी वाइफ आपसे कोई बात नही छुपायेगी और आपके हर टॉपिक शेयर करेगी.

3. Thank You

Thank you word का इस्तेमाल आप हर जगह कर सकते हो जहा आपकी वाइफ कोई hard work कर रही हो जेसी की, किचन मे, बेबी की केयर, कपड़े धोना, घर की सॉफ सफाई etc etc. ऐसे मे आपकी वाइफ बहुत इंप्रेस हो जाएगी. कभी आपकी wife आपके काम मे हाथ बटा दे तो उसे कहो की, I am so lucky की तुम मेरी life में आई”.

4. तुम बहुत सुंदर हो

कभी कबार आपकी wife ज़्यादा pretty नही लगती है, ऐसे moments मे उसे ज़रूरत होती है की कोई उसे कहे की तुम बहुत सुंदर लग रही हो. उसे पता भी होगा की वो सुंदर नही लग रही है पर वो थोडा खुश हो जाएगी. जब आपकी वाइफ सज धज के कही बाहर को जाए तो उसे कहो की, मा कसम आज तो तुम जहर लग रही हो मन तो कर रहा है की जाने ना दू. तो ऐसी रोमॅंटिक रोमॅंटिक तारीफ भी कर देना कभी कबार सही रहता है.

5. तुम बहुत Hard Work बीवी हो

Marriage के बाद ज़्यादातर वाइफ की जिंदगी घर पर एक हाउस वाइफ के तौर पर बिताती है. सुबह से लेकर शाम तक काम ही काम एक टाइम का भी आराम नसीब नही होता. ऐसे मे आपका फर्ज़ बनता है की अपनी वाइफ की तारीफ कर दे. ऐसे मे होता क्या है की आपकी wife को पता चल जाता है की उसका husband उसकी कदर करता है.

6. अपनी Wife से सलाह लेते रहे

ज़्यादातर देखा और माना भी गया है की जो marriage couple एक दूसरे से सलाह ले कर डिसिशन लेते है वो बहुत strong relationship होती है. अगर आप एक दूसरे की सलाह नही लोगे तो आपके रिलेशनशिप मे प्राब्लम आ सकती है. आपनी वाइफ को प्यार जताने के लिए आप उससे सलाह ले सकते है अपनी किसी भी यार घर के बारे मे. ऐसे मे होगा क्या की आपकी wife को पता चल जाएगा की उसका husband उसकी कितनी respect करता है.

7. I Love You कहते रहे

Marriage के पहले साल मे तो i love you का सिलसिला चलता रहता है पर उसके बाद तो i love you का नामो निसान ही नही रहता. तो ध्यान रखे की अगर आपको अपनी वाइफ को खुश या उसका दिल जितना है तो time to time i love you बोलते रहे, इससे क्या होगा की एक तो आप दोनो मे romance कायम रहेगा और दूसरा आप दोनो को एक दूसरे की कदर का पता चलेगा.

8. तुम्हारे Mom और Dad बहुत अच्छे है

अब आप सोच रहे होंगे की भैया यहा पर माँ – बाप कहा से आगाये बात तो husband wife की चल रही है. तो ज़रा ठहरिए बताते है. होता यू है की शादी के बाद वाइफ को हमेशा अपने माता – पिता के बारे मे बोलना या किसी से सुनना बहुत अच्छा लगता है. ऐसे मे कोई उसके माँ – बाप के बारे मे अच्छी अच्छी बाते करे तो वो फूली नही समाती है. तो आप ये फ़ॉर्मूला आजमा सकते है. अक्सर अपनी वाइफ के माँ –बाप के बारे मे बात करते रहो की वो ऐसे है etc etc. हो सके तो महीने मे एक बार अपनी wife को उसके माँ – बाप के वाहा पे ले जाओ.

9. तुम खाना बहुत लाजवाब बनती हो

जब भी आप खाने के टेबल पर बैठो तो सबसे पहले अपनी वाइफ की तारीफ करो की खाना शानदार है, मुझे पसंद आया. ऐसे मे आपकी वाइफ अलग अलग दिन अलग अलग पकवान बनाने की कोशिश करेगी. वेसे भी वाइफ ज़्यादातार तारीफ की भूकी होती है.

10. Other Things

ऊपर बताए गये सभी तरीके एक से एक बढ़ कर है. तो friends आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा हमे comment box पर comment कर के बताए और हा प्लीज़ इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना शेयर करे. Take care and have a nice day.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here