किसी भी Relationship में Partner को कितना Time देना चाहिये – जरुर जाने

हेलो फ्रेंड्स, एक बार फिर से आपका स्वागत है गुरुमंत्र.कॉम पर और दोस्तो आज हम ऐसे टॉपिक पर बात करने वाले है जो सिर्फ़ trust पर ही चलता है. आज का आर्टिकल है की, किसी भी relationship मे पार्ट्नर को कितना टाइम देना चाहिए”. दोस्तो relationship एक कच्चे धागे की तरह होता है जब धागा टूट गया तब रीलेशन ख़त्म.तो दोस्तो अगर आप किसी के साथ relationship मे है तो आपको ये पता होना चाहिए की वो आपके साथ अच्छी तरह से comfort है की नही? इस आर्टिकल मे हम आपको ये बताने की कोशिश कर रहे है की आपको relationship मे कितना time देना चाहिए की एक दूसरे को समझ सको. ये समझने के लिए ये आर्टिकल ज़रूर पढ़े. So, please check out below for more information……………………………………………..

kisi-bhi-relationship-me-partner-ko-kitna-time-dena-chahiye

पार्ट्नर को टाइम क्यों देना चाहिए?

तो दोस्तो अक्सर आपने सुना होगा की या देख होगा की किसी का relationship 2 दिन चलता है किसी का 1 साल चलने के बाद भी ब्रेकप हो जाता है? ऐसे मे फिर दिल टूटना, डिप्रेशन मे जाना जेसी प्यार रोग लग जाता है. Breakup होने के बहुत से रीज़न हो सकते है पर उससे पहले आपको ये समझना होगा की आपको अपने partner को टाइम क्यों देना चाहिए? अगर आप ये समझ गये तो हम दावे के साथ कह सकते है की आप कभी भी relationship मे मात नही कहोगे. तो दोस्तो नीचे हमने बहुत ही नाज़ुक चीज़ो पर बात करी है, इन्हे पढ़े और समझे.

1. एक दूसरे को अच्छी तरह से समझे

अगर आप किसी relationship मे हो तो सबसे पहले आपको एक दूसरे को समझने का टाइम देना चाहिए. अक्सर क्या होता है की न्यू कपल relationship मे आते है प्यार की 2 बाते करते है फिर उब जाते है फिर relationship ख़त्म. आजकल की जेनरेशन मे बहुत कम लोग होते है जो पहले एक दूसरे को समझने का मोका देते है फिर relationship को स्ट्रॉंग बनाते है. relationship को आप तभी ही स्ट्रॉंग बना सकते है जब आप एक दूसरे को समझते हो. तो ये points बहुत ही ज़रूरी है.

2. Compromise कर सके

जिस relationship मे कॉंप्रमाइज़ है वो relation बहुत मजबूत बन जाता है उसे कोई तोड़ नही सकता है. आजकल के टाइम मे love के मामले मे compromise बहुत कम ही लोग करते है. Compromise का मतलब ही ये है की अपनी इक्च्चाओ को मार कर दूसरो को खुशी देना.

अगर आप किसी नए relationship मे है तो starting मे आपको compromise जेसी प्राब्लम का सामना नही करना पड़ेगा पर जेसे जेसे आप लोगो का relationship पुराना होता जाएगा, तो आप लोगो को compromise जेसी situation का सामना करना पड़ता है.

3. Space दे

किसी के लाइफ मे स्पेस ना हो तो उसे अपने लाइफ बंद कमरे जेसी लगती है. ऐसे मे आप अपने पार्ट्नर को स्पेस नही देते हो और 24 घंटे बस उसे फोन करते रहते हो की क्या कर रहे हो, किसके साथ हो, कहा हो etc तो कोई भी पार्ट्नर अपने आप को बोर फील करेगा ही, ऐसे मे उसके मॅन मे ब्रेकप करने का ख्याल आता है और आप यकीन नाहो मनोगे की 80% relationship ऐसे ही खराब होती है. तो स्पेस का होना बहुत ज़रूरी है.

4. ट्रस्ट होना चाहिए

पूरी गेम ट्रस्ट पर ही डिपेंड है अगर ट्रस्ट ख़त्म तो रीलेशन भी खत्म. ट्रस्ट हासिल करने मे बहुत टाइम लग जाता है और गवाने मे बस कुछ सेकेंड. तो आपको अपने relationship मे ट्रस्ट पाने के लिए अपने पार्ट्नर को बहुत टाइम देना पड़ सकता है.

5. Love Each Other

स्टार्टिंग मे तो प्यार इतना होता है की बस प्यार के अलावा कुछ और दिखता ही नही है. पर जेसे जेसे प्यार पुराना होता जाता है तो प्यार मे भी थोड़ी कमी आही जाती है. हम ये नही कह रहे की सभी कपल मे ऐसा होता है पर और भी कपल होते है जिनके साथ ऐसा होता है. इसलिए आपको अपने पार्ट्नर को टाइम देना चाहिए ये सब चीज़ो को समझने के लिए. अगर वो आपके इरादो पर खड़ा उतरा तो relationship हमेशा के लिए कामयाब है.

पार्ट्नर को कितना टाइम दे?

हम ये दावे और अंदाज़े के साथ नही कह सकते की partner को कितना टाइम दे. किसी किसी relationship मे बहुत टाइम लग जाता है तो किसी relationship मे थोड़े टाइम मे ही पता लग जाता है की ये relationship कहा तक चलेगी. तो दोस्तो relationship मे आने से पहले या आने के बाद अपने आप को इतना टाइम दे की एक दूसरे को समझ सके.

तो दोस्तो आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, ये बताने के लिए हमे कॉमेंट बॉक्स पर ज़रूर कॉमेंट करे. और हा यार अगर आपको हमारा ये आर्टिकल बहुत पसंद आया हो तो प्लीज़ इस आर्टिकल को ज़रूर शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स पर. Take care and have a nice day.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

3 COMMENTS

  1. mai class 8 me hu ..meri class me ek ladki hai uska naam sonali hai ….uske peche ek ladka aur pada hai ..vo kabhi2 uske upar gir jata hai….hum jada baat bhi nhi karte ……mai soch raha hu ki apne birthday par usko purpose kar du……but agar usne naa kaha to………..1 idea haimere pas…
    jab mai purpose karunga aur answer negative aya to mai apna haat kat lunga uske saamne ….???? kya kuch hoga…

    • Prince ji, ha hoga na aapka blood nikalega aapko dard hoga aur uska jawaab na hi hoga. Kya yar pagal hai kya, esi kon si ladki maan jati hai. Bro ek baat batao ki kya wo aapko dekhti hai ya smile deti hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here