Love और Attraction में क्या फर्क है – जरुर जाने

हेलो फ्रेंड्स, हम आप लोगो का स्वागत करते है अपने ब्लॉग पर. आज का आर्टिकल है की, love और attraction मे क्या फर्क है”. अगर आजकल की generation की बात की जाए तो हमेशा लड़के और लड़किया confuse मे रहते है की ये प्यार है की crush या attraction. इसीलिए आजके टाइम मे ब्रेकप होना आम बात हो गयी है. Love और attraction मे ज़मीन आसमान का फर्क है, love pure होता है आप एक दूसरे के बिना रह नही सकते है और अगर attraction की बात की जाए तो attraction कुछ दिन का होता है फिर उसके बाद आप किसी और पर आप attract हो जाते हो. हम आपको इस आर्टिकल मे बताएँगे, So, please check out below for more information…………………………………………………………………………..

love-aur-attraction-me-kya-farak-hai

प्यार

शायद हम प्यार के बारे मे जितना भी लिखे वो कम होगा क्योंकि प्यार को फील किया जा सकता है ना की लिखा जा सकता है. प्यार एक अहसाश है. अक्सर प्यार के मामले मे ये देखा गया है की लव बहुत स्ट्रॉंग होता है उसे कोई तोड़ नही सकता. love के टाइम पर आप पूरी दुनिया के बारे मे भूल जाते हो. कहा जाता है की love एक ऐसा अहसाश है जिसे हर किसी को नसीब नही होता है.

Attraction और Crush

Attraction का मतलब होता है किसी पर अट्रॅक्ट होना, आप इसे प्यार नही कह सकते हो क्योंकि प्यार मन से होता है ना की किसीकि खूबसूरती से. Attraction मे क्या होता है की एक पर आप अट्रॅक्ट हुए फिर ख़त्म फिर आप किसी दूसरे पर अट्रॅक्ट हो जाओगे. आप उस इंसान के किसी भी चीज़ पर अट्रॅक्ट हो सकते हो वो बॉडी से लेकर स्माइल तक भी हो सकती है. तो सही मानय मे आप इसे प्यार नही कह सकते. Attraction की फीलिंग अलग है और प्यार की अलग.

Different Between Love And Attraction In Hindi

वेसे तो हमने उपर बता ही दिया है पर इस section मे हम आपको पूरी तरह से बताएँगे. तो इन्हे पढ़े और समझे.

1. प्यार मे आप एक दूसरे को बहुत Like करते हो पर Attraction मे दूसरी तरह का Like होता है

जब आप love मे होते हो तो आपका पार्ट्नर ही आपके लिए सब कुछ होता है, पूरी दुनिया एक तरफ अलग और आपका पार्ट्नर अलग. आप अपने पार्ट्नर को इतना प्यार करते हो की आप उसके बिना रह नही सकते. अगर आपका पार्ट्नर 2 मिनिट के लिए भी इधर उधर हो जाए तो आपको बेचेनी सी होने लगती है असल मे इसे प्यार कहते है. Attraction के मामले मे एसा कुछ नही होता है, 2 दिन का attraction होता है फिर ख़त्म. अगर attraction की बात की जाए तो इसमे needs होती है, एक बारी needs ख़त्म हो गयी तो attraction ख़त्म.

2. प्यार मे एक दूसरे पर Trust होता है पर Attraction मे Dout होता है

आपने अक्सर देख होगा या सुना होगा की किसी का ब्रेकप हो गया, किसी की सालो की relationship ख़त्म हो गयी etc etc, अगर ऐसा किसी के साथ होता है तो आप उनके relationship को pure love नही कह सकते. आप इसे थोडा बहुत attraction कह सकते हो. कोई भी relationship तब टूटती है जब आपका एक दूसरे पर ट्रस्ट ख़त्म हो जाता है.

3. प्यार मे Life अच्छी लगती है पर Attraction मे Life Hard

अगर आप किसी के साथ true love मे हो तो आपको hard life भी अच्छी लगती है. आपको कोई फर्क नही पड़ता है की आपके पास 1000 का नोट है की 100 का. आप हर situation का सामना हस्ते हुए करते हो पर attraction के मामले मे अगर लाइफ हार्ड लगती है तो relationship टूट जाता है. आपने अक्सर मॅरेज लाइफ, love मॅरेज लाइफ या relationship को टूटते हुए सुना या देखा होगा. इन सब relationship का टूटने का कारण प्यार का ना होना था.

4. प्यार मे आप Future की सोचते हो पर Attraction मे नही

अक्सर आपने देखा या सुना होगा की किसी का relationship 2 दिन या 1 महीना चलने के बाद टूट गया. आप ऐसे relationship को प्यार नही कह सकते हो, आप इसे attraction कह सकते हो. जो couple पूरे love मे होते है वो फ्यूचर तक की सोचते है पर attraction के मामले मे एसा नही होता है. हमने आपको पहले ही बोला था की attraction मे needs होती है.

5. प्यार मे आप Sacrifice कर सकते हो पर Attraction मे नही

Sacrifice हर कोई नही कर सकता, इसलिए आपके पास कोई एसी चीज़ होनी चाहिए जिसे आप अपने से भी ज़्यादा प्यार करते हो. और वो तब हो सकता है जब आप किसी को truly love करते हो. Attraction के मामले मे एसा नही होता है. जब आप किसी के साथ true love मे होते हो तो नॅचुरली आपके मन मे फ्यूचर के बारे मे बात आजाती है. आप अपने पार्ट्नर के साथ सपने सजाने लग जाते हो.

तो फ्रेंड्स, हमे लगता है की आप को अब पता लग गया होगा की love और attraction मे क्या फर्क है. तो अगर आप को समझ आगया है तो हमे कॉमेंट करके बताए की आपकी help हुई ये आर्टिकल पढ़ के. और हा यार ये आर्टिकल ज़रूर शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स पर.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here