Marriage के लिये कैसे Propose करे – 10 जबरदस्त तरीके

Hello friends कैसे हो, एक बार फिर से आपका स्वागत है गुरुमंत्र.कॉम पर और आज का टॉपिक है कि Marriage के लिए कैसे Propose करे”. हांजी, क्या आपको लगता है की आप शादी के लिए तैयार है. एक बार फिर से सोच लो क्योंकि मैरिज का नाम सुनते ही अच्छो अच्छो के पसीने निकल जाते है. अगर आपने मन मे शादी करने का बना ही लिया है तो इसमे हम कुछ नही कह सकते. अगर आपने मैरिज का मूड बनाया है तो कुछ सोच समझ के ही बनाया होगा. क्या आप अपने partner को marriage के लिए propose करना चाहते है पर problem ये आराही है की कैसे marriage के लिए propose करे. कई लोगो को marriage के लिए propose कर पाना किसी चुनोतियो से कम नही होता. उनके मन मे ये चलता रहता है की किस तरह से propose करू की वो मान जाए और ये दिन यादगार बन जाए. अगर आप marriage के लिए propose मारने जा रहे है तो इसके लिए थोड़ी planning करनी पड़ती है. अगर आपको ये लगता है की आपके पास कोई प्लानिंग नही है तो tension लेने की कोई बात नही है हम आपको बताएँगे की planning कैसे करनी है. So, please check out below……………………………………………………………………..

Marriage Ke Liye Kaise Propose Kare – 10 Jabardast Tarike

शादी के लिये प्रोपोसे मारने का तरीका

दोस्तों निचे हमने 10 तरीके बताये है जो एक से बढ़कर एक है. आपको जो भी तरीका अच्छा लगे ओसे फॉलो करे और फिर हमे comment के through बताये कि, कैसे रहा आपका experience.

1. पहले Conform कर ले

Marriage कोई बच्चो का खेल नही है की जब मर्ज़ी कर ले. ये एक पवित्र रिस्ता है जिसमे आपको अपना पूरा जीवन अपने पार्ट्नर के साथ बिताना होता है. अगर आप marriage की सोच रहे है तो पहले पूरी तरह से conform कर ले की क्या आप marriage के लिए पूरी तरह से तैयार है. आप अपने आप से पूछिए की जिससे आपकी शादी हो रही है आप उससे कितना प्यार करते है, क्या आप उसके बिना जी सकते है अगर नही तो आप उससे कितना प्यार करते है. अगर आपके मन मे ये आरहा है की अब टाइम सही है मैं उससे शादी करना चाहता हू, उसके साथ घर बसाना चाहता हू etc etc तो आप सही decision ले रहे है.

क्या आपकी पार्ट्नर भी शादी के लिए राज़ी है? ये एक बहुत बड़ा सवाल है, अगर आपकी partner भी आपसे सहमत है और आपके साथ घर बसाना चाहती है तो आप लोगो को शादी कर लेनी चाहिए. अगर आपकी partner शादी के लिए अभी तैयार नही है तो यहा पर आपके लिए problem खड़ी हो जाती है. ऐसे मे आप शांत रहे और उससे रीज़न पूछे, क्या पता वो थोडा टाइम और लेना चाहती हो. ऐसे मे आप उसपर प्रेशर ना डाले और wait करे. साथ मे लिया गया decision आपको फायदा ही देगा.

2. Surprise दे

क्या आपने यहा पर कही सर्प्राइज़” का नाम सुना, ह्म्‍म्म्ममममममम तो आपने सही सुना है. जी हा तो हम सर्प्राइज़ देने को कह रहे है. Surprise दे कर marriage के लिए propose करना इससे बेहतरीन तरीका और कोई नही हो सकता. अगर आप ये तरीका आजमाते हो तो हमारा दावा है की आपकी partner शोक या सुन हो जाएगी थोड़ी देर के लिए. तो अगर आपको ये फ़ॉर्मूला आजमाना है तो आपको कुछ चीज़ो का ध्यान रखना होगा. सबसे पहले आप अपने partner की तरफ से conform कर ले की वो भी marriage के लिए राज़ी है. उसके बाद एक ring खरीद ले. इसके बाद उस जगह पर उसे बुलाये जहा पर आप दोनो पहले मिले थे. थोड़ी देर बात करने के बाद, घुटनो के बल बैठ जाए और रिंग खोल कर उसे शादी के लिए propose करे. कसम से ये दिन आप दोनो के लिए बहुत special हो जाएगा.

3. Ring

Propose करने से पहले आपको एक अच्छी सी ring select करनी होगी, ये तो आपपर depend करता है की आप कितनी costly ring खरीदते हो. Ring आपकी partner की पसंद की होनी चाहिए इसके लिए आपको अपनी पार्ट्नर की पसंद का पता होना चाहिए. अगर आपको ये नही पता है की उसको किस तरह की rings पसंद है तो आप किसी लड़की फ्रेंड से हेल्प ले सकते हो. लड़कियो को ऐसी चीज़ो के बारे मे पूरा पता होता है. ध्यान रखे की कही आप अपनी दादी जी की रिंग ना दे दे उसे.

4. सही जगह चुने

अगर आपको ये दिन यादगार बनाना है तो जगह भी बहुत depend करती है. कई लड़को के दिमाग़ मे यही चलता रहता है की कहा पर प्रपोज़ करू. अगर आपको समझ मे नही आरहा है तो हम आपको बता देते है. Propose ऐसी जगह पर करे जहा आप पहली बार मिले थे. आपकी पुरानी यादे भी ताजी हो जायेगी और आप प्रपोज़ भी मार दोगे. आप movie के बहाने उसे बुला सकते हो, जब movie का interwell आजाये तब आप उसे propose मार दे, देखने मे तो ये plan थोडा अटपटा है पर यूनीक तो है.

5. एक Photographer Hire करे

ह्म्‍म्म्मम आप उस दिन एक फोटोग्राफर hire कर सकते है. आपको करना ये होगा की जब आप अपने partner को प्रपोज़ कर रहे होंगे तो photo-shot करवा ले, ये आपके लिए और आपके पार्ट्नर के लिए एक यादगार दिन बन जाएगा. इस फोटो को आप अपने रूम मे लगा सकते हो, आप कभी भी इस फोटो को देखोगे तो आपके face पर एक प्यारी सी smile आजाएगी. यही छोटी छोटी चीज़े होती है जिससे आपमे प्यार बना रहता है.

6. Helicopter Hire करे

अगर आप अमीर है और आपके दिमाग़ मे कोई planning नही आराही है की किस तरह प्रपोज़ करे, तो हमारे पास एक धासु idea है. सबसे पहले आपको एक हेलिकॉप्टर hire करना होगा, उसके बाद अपने partner को just घूमने के लिए बुला ले और कहे की आज helicopter की सेर करेंगे. उसको भनक भी नही लगनी चाहिए की आप उसे प्रपोज़ करने वाले है. जब आप दोनो हेलिकॉप्टर की हवा ले रहे हो तो अपने partner को propose कर दे. सच मे आपके पार्ट्नर ने कभी सपने मे भी नही सोचा होगा की कोई marriage के लिए इस तरह से प्रपोज़ कर सकता है.

7. जहा आप First Time मिले थे वहा Propose करे

अगर आपके दिमाग़ मे कुछ नही आरहा है तो अपने partner को वहा propose मारे जहा पर आप दोनो पहली बार मिले थे. आपके partner को अच्छा लगेगा की जहा से हमने starting करा था आज वहा से हम एक और नयी starting करने जा रहे है.

8. सही Time चुनिये

अगर आपको अपनी partner को सर्प्राइज़ करना है तो आपको सही टाइम का इंतेजर करना होगा. कही ये ना हो की आप अपने पार्ट्नर को just conform करने के लिए शादी के लिए पूछ रहे हो और उसने हा कर दिया और आपने उसको उसकी time ring दे कर प्रपोज़ कर दिया. इसको हम जल्दबाज़ी कहेंगे.

अगर आप चाहते हो की जब आप उसे प्रपोज़ मारे तो वो दिन यादगार बन जाए तो इसके लिए आपको थोडा रुकना होगा. हम आपको ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि आपके partner के mind पर ये बात होनी नही चाहिए की आप उसे कभी भी प्रपोज़ कर सकते हो. अगर आप उसे घूमने के लिए बुला रहे हो तो उसे लगना चाहिए की just घूमने जा रहे है.

9. सही सवाल पूछे

जब आप उसे propose करने के लिए जाये तो एक दम सीधे सादे कपड़े पहने. Propose मारते time उसे बताये की आप कितने lucky है की वो आपकी लाइफ मे आई और आप उसके साथ लाइफ spend करने के लिए तैयार है. सिर्फ़ प्रपोज़ मारने से काम नही चलेगा उसे बताओ की वो आपके लिए कितनी value रखती है. आपकी partner को भी पता होना चाहिए की आप उसके बारे मे किस गहराई से सोचते है.

10. ये कहे, “will You Marry Me”

हा आप ये बोलते हुए nervous feel करोगे पर आपको बोलना तो होगा. घुटनो के बाल बैठ जाए और ring देते हुए उसे कहे की, will you marry me”. ये word शायद आपको simple सा लगे पर इस word का इन्तेजार सभी लड़किया करती है.

तो फ्रेंड्स आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, हमे कॉमेंट के थ्रू बताते रहे. प्लीज़ इस आर्टिकल को भी शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स पर. Take care and have a nice day.

निचे और भी article है जिन्हें आप पढ़ सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here