नाखुनो को कैसे Attractive बनाये – जबरदस्त तरीके

Friends हम उम्मीद करते है की आप सभी को हमारे ब्लॉग पर हर आर्टिकल पसंद आरहे होंगे और आज का आर्टिकल है की, नाखुनो को कैसे Attractive बनाये”. नाखूनो की केयर ज़्यादातर महिलाओ या लड़कीयो मे देखी जाती है. लड़को या आदमियों को नाखूनो की उतनी ज्यादा केयर नही होती है. तो अगर आपको अपनी नाखूनो की केयर है और ये जानना चाहते है की नाखूनो को कैसे healthy और beautiful रखा जाए? तो इस आर्टिकल मे हम आपको यही ही बताएँगे.

nakhuno-ko-kaise-attractive-banaye

नाखूनो की केयर कैसे करे?

अगर आप ये आर्टिकल पढ़ रहे है तो इसका मतलब है की आपको नाखुनो के बारे मे information चाहिए की nails की केयर कैसे की जाए? इस section मे हम आपको यही ही बताएँगे, तो नीचे सभी टिप्स को पढ़े और फॉलो करे. हमे पूरी उम्मीद है की अगर आप एक बार इन टिप्स को पढ़ लेंगे तो आप अपने nail की केयर प्रॉपर तरीके से करोगे.,

1. रेगुलर नाख़ून काटे

रेगुलर nails काटने से आप नाखुनो को साफ रख सकते हो. नाख़ून किसी अच्छे ट्रिम से काटे जिससे नाख़ून काटते वक्त shape सही रहे. Regular नाख़ून काटने का एक फायदा ये भी है की नाखुनो मे फसी गंदगी ज़्यादा दिखेगी नही.

2. नाखुनो मे तेल लगाए

Nails oil इस्तेमाल करने से आप अपने नाखुनो को स्ट्रॉंग और हेल्ती बना सकते हो. हर रोज कम से कम 2 से 3 मिनिट तक अपने नाखुनो मे तेल लगाए. अगर आप कन्फ्यूज़ है की मार्केट मे बहुत से nails oils होते है तो कोन सा better है. तो हमेशा सभी oils के रिव्यू पढ़े, जिनके रिव्यू सबसे बेस्ट है वो oils इस्तेमाल करे.

3. नाखुनो को क्लीन रखे

अगर हम इंडियन की बात की जाए तो हम नाखुनो को क्लीन ज़्यादा टाइम तक नही रख सकते. नाखुनो को क्लीन रखने से होता क्या है कि gems, bacteria, fungus नाखुनो मे नही जमती है. तो अब नाखुनो को क्लीन रखने के लिए हम ज़्यादा टाइम तक rubber glove तो पहन नही सकते because हम इंडियन को ज़्यादातर काम हाथो से करने होते है. तो फ्रेंड्स आपको जब भी टाइम लगे हाथो को क्लीन रखे.

4. नाखुनो की मसाज करे

सुनने मे थोडा अजीब लगता है पर जी हा ये सच है, नाखुनो की मसाज भी होती है. Nails मसाज से नाखुनो मे ब्लड फ्लो तेज़ी से होता है जिससे नाखुनो की growth जल्दी होती है और नाखुनो मे चमक आती है. मसाज करने के लिए या तो आप अपने नाखुनो को आपस मे रगड़ सकते हो नही तो मार्केट मे tools आते है जिससे आप easily मसाज कर सकते हो.

5. नाखुनो मे पोलिश करे

नाखुनो मे पोलिश करने से हमारा मतलब् है की नाखुनो मे कलर करना. नाखुनो मे कलर लड़किया या महिलाए ही करती है लड़को को ये करना पसंद नही है. अगर आप लड़की है तो यहा पर आपको कुछ टिप्स मिल सकते है. हमेशा ध्यान रखे की जब आप कही पार्टी मे जर रही हो या बाहर जा रही हो तो अपने कपड़े के matching के हिसाब का nail पोलिश इस्तेमाल करे और हा हमेशा costly nail पोलिश इस्तेमाल करे because सस्ते nail पोलिश आपके नाखुनो को damage कर सकते है.

6. ग़लत तरीके से नाख़ून ना काटे

नाखुनो की ब्यूटी तब ख़त्म हो जाती है जब नाख़ून ग़लत तरह से कटे हो. हमेशा नाख़ून काटते टाइम नाखुनो को एक shape मे काटे. तभी आप नाइल्स की ब्यूटी को कामयाब रख सकते हो.

तो फ्रेंड्स आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, हमे बताने के लिए हमे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे और हा यार प्लीज़ इस आर्टिकल को सोशियल मीडीया साइट्स पर शेर करे.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here