पहली Anniversary पर क्या करे – 8 जबरदस्त Ideas

कैसे हो दोस्तो, हमे पूरी उम्मीद है की आप लोगो को हमारे सभी आर्टिकल मिल रहे होंगे और आपको सब आर्टिकल भी पसंद आ रहे होंगे. आज का आर्टिकल है की, पहली anniversary पर क्या करे”. क्या आप sure नही है की पहला anniversary कैसे मनाये? सभी कपल का अपना अलग अलग टेस्ट होता है और सब अपने तरीके से first anniversary को celebrate करना पसंद करते है. फिर भी अगर आप अपनी first anniversary को थोडा अलग तरीके से celebrate करना चाहते है तो, आप हमारे यूनीक ideas पर गौर फ़र्मा सकते है. So, please check out below…………………………………………………………..

.pahli-anniversary-par-kya-kare-8-jabardast-ideas

पहली सालगिरा पर क्या करना चाहिए

अगर आप भी confuse है की पहली सालगिरा पर क्या करे की ये दिन यादगार बन जाए तो नीचे हमने बेस्ट ideas आपसे share करे है. इन्हे पढ़े और फॉलो करे.

1. Party Plan कर सकते है

आपकी पहली anniversary है पार्टी करना तो बनता ही है. ये आप पर डिपेंड करता है की आप पार्टी कहा करते हो. करने को आप घर पर एक छोटी पार्टी दे सकते हो अपने फ्रेंड्स, relatives और other को. अगर आपको पैसो की कमी नही रहती है तो आप बड़ी party organize कर सकते हो. बड़ी पार्टी से हमारा मतलब् जेसे reception पार्टी होती है, इस तरह की पार्टी तो आपको देनी बनती है. अगर आप ज़्यादा खर्चा नही करना चाहते हो first anniversary वाले दिन तो आप सिर्फ़ अपने family वालो के साथ ये दिन enjoy कर सकते हो. किसी hotel मे seat book करे और अपने family के साथ आप ये दिन enjoy कर सकते हो.

2. Long Drive पर जाये

दूसरा option long drive वाला सबसे बेस्ट रहेगा, 1 साल पहले शादी आप दोनो की हुई थी और first anniversary पर सिर्फ़ आप दोनो ही हो तो अच्छा रहेगा. अगर आप उस दिन घर पर रहोगे तो आप दोनो घर वालो और दोस्तो से घिरे रहोगे. आपको ये दिन special बनाने के लिए long drive पर जाना होगा, आप किसी hill station पर जा सकते है. Long drive पर जाने के लिए आपको पहले से ही planning करनी होगी. आप किसी other place घूमने जा सकते हो उस दिन या अपने city के आसपास किसी अच्छी सी जगह पर. Long drive पर जाने से आप दोनो के अलावा और कोई नही होगा जिस कारण आप ये दिन अच्छे से celebrate कर सकते हो.

3. Second Honeymoon

दूसरा हनिमून भी एक अच्छा option है आप कही दूर जा सकते हो पहले हनिमून की तरह. ऐसे मे पहली यादे भी ताज़ा हो जाएँगी और आप दोनो को टाइम भी मिल जाएगा. अगर इस बार आप दोनो सेकेंड हनिमून की प्लॅनिंग कर रहे है तो कही और बाहर जाने की ट्राइ करे, अगर आप पैसे वाले है तो कही अच्छी जगह पर जाए या अगर आप थोड़े middle family से है तो कही ठंडी hill जगह पर जाना बेस्ट होगा.

4. अच्छा गिफ्ट दे सकते है

आप अपनी हर anniversary पर, बहुत से traditional gifts दे सकते है. जेसे की अगर आप first anniversary पर आपने कोई traditional paper gift किया, अगली बार आप कोई बुक, कोई love letter etc etc गिफ्ट दे सकते है. वेसे भी ये सब gifts इतने expensive भी नही होते है. वेसे भी आप लोगो ने एक साथ पूरे 1 साल complete कर लिए है और हम उम्मीद करते है की आप lifetime एक साथ टाइम स्पेंड करे. Gift choose करने मे वेसे भी आपको इतनी दिक्कत नही होगी क्योंकि आप को पता चल गया होगा की आपके पार्ट्नर को क्या पसंद है या क्या नही.

5. Wedding Video देखे

अगर हम आपसे पूछे की आपने अपनी wedding की वीडियो कितनी बार देखी है? तो आपका जवाब होगा की एक से 2 बारी. अगर हम आप को बोले की आप अपने anniversary पर wedding वीडियो देखे तो ये प्लेन आपको केसा लगेगा. हा माना की ये थोडा different है पर आप लोगो के पास एक opportunity है anniversary के दिन एक बार दुबारा दुबारा wedding देखने का. तो wedding video की DVD से dust हटाइये और फॅमिली के साथ अपनी wedding video देखिए. ऐसे मे आप कई पुरानी यादो को ताज़ा कर सकते हो.

6. कुछ नया करे

ह्म्‍म्म्ममम अगर आप औरो की तरह एक सिंपल सादा सा दिन नही जीना चाहते तो आप कुछ नया कर सकते हो, ऐसा कुछ की बस आप के होश उड़ जाए, एसा कुछ की जेसा किसी ने सोचा तक ना हो मतलब् crazy सा. आप अपना पहला anniversary किसी hot air balloon ride के साथ मना सकते हो. माना की ये थोडा expensive होगा पर anniversary कोन सा हर दिन आती है. आप हर साल कुछ नया कर के अपनी सालगिरा को और भी हसीन बना सकते हो. हमारा यकीन कीजिए की एसी हरकते आपके हर anniversary को खाश बना देगा.

7. जहा आप पहली बार मिले थे

अगर आपने love marriage की है या arriange marriage करी है तो आप पहली बार तो कही ना कही मिले होंगे, बस फिर क्या एक बार दुबारा मिले first anniversary पर. उस जगह पर एक साथ फिर टाइम स्पेंड करे और जितना हो सके उतना बाते करे. हम आपको एसा इसलिए कह रहे है क्योंकि वहा की जुड़ी यादे आप दोनो के प्यार को फिर से और मजबूत कर देगी. तो आप ये वाला आइडिया ट्राइ कर सकते है, ये भी एक बेहतरीन option है.

8. Other Things

तो दोस्तो आपको हमारे सभी ideas आपको कैसे लगे, हमे उम्मीद है की आपको कोई ना कोई आइडिया ज़रूर पसंद आया होगा और आपने उसे फॉलो भी करा होगा. हमे आपके जवाबो का इंतेजार कर रहे है, हमे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे. प्लीज़ साथ साथ इस आर्टिकल को भी social media sites पर share करना ना भूले. Take care and have a nice day all of you.

Advertisement
loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here