Party के लिए Hair Style कैसे करे – जबरदस्त तरीके

केसे हो दोस्तो, एक बार फिर से आप सभी लोगो का स्वागत है गुरुमंत्र.कॉम पर और आज का आर्टिकल है की, पार्टी के लिए हेयर स्टाइल कैसे करे”. घर पर आप चाहे जेसे मर्ज़ी रहते हो पर अगर आप बाहर या किसी पार्टी मे जा रहे होते हो तो आप औरो से ज़्यादा attractive दिखने की कोशिश करते हो. हर कोई चाहता है की वो औरो से ज़्यादा attractive दिखे, लोग बस उसे ही उसे देखे. हम मे से बहुत से ऐसे लोग है जो पार्टी मे जाने से पहले अपने हेरस्टाइल को सेट नही कर पाते है. वो कपड़ो से लेकर शूज मे पर्फेक्ट हो जाते है पर हेरस्टाइल से मात खा बैठते है. अगर आपको भी लगता है की आप हेरस्टाइल की वजह से अपनी पर्सनॅलिटी नही बना पाते है तो आप सही जगह पर आए है. इस आर्टिकल मे हम आपको बताएँगे की पार्टी मे जाने से पहले हेरस्टाइल कैसे करे.

party-ke-liye-hair-style-kaise-kare

Starting कैसे करे?

हम आप सभी को पहले ही बता दे की अगर आप कही पार्टी मे जा रहे है तो उसके कुछ 2 से 3 घंटे पहले से ही तैयारी करनी होगी. At the time हेरस्टाइल बनाना बहुत मुस्किल हो जाता है. इस section मे हम आपको ये बताएँगे की hairstyle बनाने से पहले क्या क्या करे?

1. बाल को धोए

अगर आपको दिन या शाम को कही पार्टी मे जाना है तो बाल को वॉश करने का सबसे अच्छा टाइम 2 – 3 घंटे पहले धो लेना होता है. हम तो आपको ये ही कहेंगे की proper शावर ही ले ले. बालो को अच्छी तरह से शैम्पू से धो ले. जब आपको पता है की आज पार्टी मे जाना है तो बालो मे कंडीशनर भी लगा ले, कंडीशनर बालो को सिल्की और शाइनिंग बनाता है. बालो को धोने एक बाद towel से बालो को बाँध ले, बालो को towel से ज़्यादा जकड़ कर ना रखे, ऐसा करने से बाल कमजोर हो जाते है और झड़ने के चान्स ज़्यादा बन जाते है. बालो को अच्छी तरह से सुखाने के लिए आप electronic hair fan का इस्तेमाल कर सकते है नही तो अगर आपके पास खुला टाइम है तो आप बालो को हवा मे रख कर सूखा सकते है. ध्यान रखे की गीले बालो मे हेरस्टाइल ना बनाए.

2. किस तरह का हेरस्टाइल चाहिए आपको

जब बाल सुख जाता है तो सबसे बड़ी प्राब्लम तब आती है जब हेरस्टाइल चुनना होता है, हर कोई चाहता है की जब वो पार्टी मे जाए तो अलग हेरस्टाइल बना कर जाए. तो सबसे पहले आपको ये समझना होगा की आपको किस टाइप का हेयर स्टाइल चाहिए जेसे की :- curled, straight और नेचुरल. अगर आपको समझ नही आरहा है की किस टाइप का हेरस्टाइल रखे तो आप टीवी, गूगल या मॅगज़ीन से देख कर कुछ आइडिया ले सकते है. कुछ टाइम तक के लिए हेरस्टाइल बनाने के लिए आपको hair tool का इस्तेमाल करना होगा, बिना tool के आप हेरस्टाइल नही बना पाओगे. अगर आप खुद हेरस्टाइल बनाना नही चाहते हो तो आप किसी saloon मे जा कर बना सकते हो.

3. हेरस्टाइल सेट करे

सब से बड़ी दिक्कत हेरस्टाइल सेट करने मे आती है because जब आप हेरस्टाइल बना रहे होते तो कभी कबार वो स्टाइल बन ही नही पाता है. हेरस्टाइल बनाने के लिए आप gel या स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हो. इससे आप अपने हर बालो को shape दे सकते हो. ध्यान दे की ज्यादा जेल और स्प्रे ना इस्तेमाल करे, इससे आपके बाल damage भी हो सकते है.

4. लीजिए आप पार्टी के लिए तैयार है

लीजिए अब आपका मन पसंद हेरस्टाइल बन चुका है और आप अब पार्टी के लिए तैयार है. ध्यान रखे की सिर्फ़ hairstyle रखने से कुछ नही होगा, आपको dressing sense के बारे मे भी पता होना चाहिए तभी आप पार्टी मे लोगो को अट्रॅक्ट कर सकते हो. कपड़ो मे कलर कॉंबिनेशन का होना बहुत ज़रूरी है तो दोस्तो इस बात का ख्याल रखे और पार्टी एन्जॉय करे.

तो दोस्तो हमने तो अपने विचार इस आर्टिकल मे बता दिया है तो अब आप बताए की आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा. बताने के लिए हमे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे और इस आर्टिकल को औरो लोगो तक भी शेयर करे सोशियल मीडीया साइट्स के थ्रू.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी आप पढ़ सकते है.

loading...

4 COMMENTS

  1. Hiii pradeep…
    i’m aniket
    & mere hair to straight hain but hai style set nhi hotaa…… baal khade nhi hote kitnaa bhi koshish krta hun to bhi…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here