सासू माँ को कैसे Impress करे – 10 जबरदस्त तरीके

तो दोस्तो कैसे हो आपलोग, आज हम बात करने जा रहे है हिन्दुस्तान की सास-बहू के बारे मे की, सासू मा को कैसे इंप्रेस करे”. हर लड़की का शादी से पहले ये सपना होता है की शादी के बाद उसकी सास उससे बहुत प्यार करे, उसकी हर बात सुने etc etc पर ऐसा कुछ होता नही है, ये तो आपको पता ही है. और हर सास का ये सपना होता है की उसकी बहू उसकी हर बात सुने, उसके साथ रहे, काम मे हाथ बताये etc etc, अब ये तो आपको पता है की एसा कई कई घर मे होता है. सब को मनपसंद बहू नही मिलती है.

जेसा की सब को पता है की इंडियन फॅमिली मे सास का दबदबा रहता है और ऐसे मे सास को खुश रखना एक बहू के लिए बहुत ज़रूरी बन जाता है. अगर आप एक सर्वे कर लो और सास – बहू से अकेले मे एक दूसरे के बारे मे पूछो तो 100% हम कह सकते है की एक ना एक ख़ामिया ज़रूर निकलेगी. अगर आप उन खामियो को मिटा देते हो तो tension ही ख़त्म.

अगर आप उन बहू मे से है जिसकी सास 24सो घंटे आपसे उखड़ी उखड़ी रहती है और आपसे हस कर भी बात नही करती है तो टेंशन ना ले, हमारे पास कुछ ऐसी tips है जिसकी मदद से आप अपनी सासू मा को इंप्रेस कर सकती हो, वो भी कुछ टिप्स मे. So, please check out below for more information………………………………………………………..

saasu-ma-ko-kaise-impress-kare-10-jabardast-tarike

सास बहू के रिस्ते को कैसे संभाले

क्या आप भी अपनी सास से परेशान है वो आपसे ढंग से भी बात नही करती तो टेंशन ना ले, नीचे हमने बेस्ट और यूनीक तरीके बताये है सासू मा को इंप्रेस करने के लिए. इन्हे पढ़े और फॉलो करे.

1. Serials की बाते Discuss करे

जहा सास-बहू की बात चल रही हो और वहा पर टीवी serials की बात ना छिड़े, ऐसा हो नही सकता. जिन बहुओ को पता नही है उन्हे बता दे की आपकी सासू मा को टीवी सीरियल्स से इतना प्यार है की वो आपके बिना रह सकती है पर टीवी सीरियल्स के बिना नही. अक्सर आपकी सास को टीवी सीरियल्स के बारे मे बात करने के लिए कोई ना कोई चाहिए होता है, जिससे वो बात कर सके सीरियल के बारे मे. अगर आप भी हाउस वाइफ हो तो इसका मतलब् है की आप भी टीवी सीरियल्स देखती होंगी, तो अगर आप अपनी सास को ज़्यादा ही खुश करना चाहती है तो ज़्यादा से ज़्यादा टीवी सीरियल्स के बारे मे बात करे.

2. हर बात माने

शादी के बाद सासू मा को अगर आपने हर तरह से खुश करना है तो उनकी हर बात माने. होता यू है की हर सास अपनी नयी बहू पर रौब जताना ज़्यादा मजेदार समझती है. सास चाहती है की उसकी बहू उसकी हर बात माने. ऐसा सास इसलिए भी करती है क्योंकि वो भी अपने टाइम मे किसी की बहू थी, तो ऐसे मे सभी सास को experience लेना अच्छा लगता है.

3. सही Dresses पहने

आधुनिक काल से ले कर अब तक जिस तरह से सास-बहू के रिलेशनशिप मे बहुत बदलाव आया है उसी तरह ड्रेसस मे भी बहुत बदलाव आया है. आज कल की modern बहू सूट, साडी पहनना ज़्यादा पसंद नही करती है, अगर पहनती भी है तो सिर्फ़ बाहर जाते टाइम, घर पर तो simple lower और t-shirt मे रहती है. अगर आप चाहती है की आपकी सासू मा आपसे हर टाइम खुश रहे तो उनकी पसंद की dress कभी कबार पहन लिया करे, ऐसे मे आपकी सास का मान बना रहता है.

4. प्यार से बात करे

सास हो या पति अगर आप दोनो से प्यार से बात करती हो तो ऐसे मे दोनो आप से खुश रहेंगे. वेसे भी इंसान प्यार का ही तो भूका होता है. सास हमेशा से ही चाहती है की बहू आराम से बात करे, हर बात माने, अपनी सलाह दे etc etc.

5. Time Spend करे

जितना आप अपनी सास के साथ टाइम स्पेंड करेंगे उतना ही आप एक दूसरे को अच्छे से समझ पायेगे. ज़्यादा टाइम स्पेंड करने की वजह से आपको पता चल जाएगा की सास को कैसे खुश किया जाता है. होता यू है की आप जितना अपनी सास से कटी फटी रहेंगी उतना ही आप दोनो के रिस्तो के बीच मे दूरी बनी रहेगी और इसका असर आपके परिवार पर पड़ेगा. तो ऐसे मे आपको आपस मे मिलझुल कर रहना होगा, तभी बात बन सकती है.

6. मिल कर Kitchen का काम करे

हर सास अपनी बहू से यही आशा रखती है की वो भी घर के कामो मे हाथ बताये, जिससे काम जल्दी हो सके. अगर आप अपनी सास के साथ किचन मे काम करती है तो ये अच्छी बात है पर अगर आप एसा नही करती तो आपको बाद मे प्राब्लम हो सकती है. आपको जितना जल्दी हो सके उतना अपनी सास के कामो मे हाथ बटाना चाहिए, ऐसा करने से उन्हे बहुत अच्छा लगेगा. यही छोटी छोटी चीज़े एक दूसरे को आपस मे जोड़ती है.

7. Laziness ना होये

वेसे तो आप लोगो को पता है ही की लेज़ीनेस होने से हर काम अधूरा ही रहता है और ये laziness बहू मे हो तो प्राब्लम वाली बात है. किसी भी सास को ये अच्छा नही लगता है की उसकी बहू बहुत आलसी हो. इस कारण से आप दोनो के बीच बहस भी हो सकती है, आपको अपनी ये आदत बदलनी होगी. आप जब भी अपनी सास के साथ हो तो एक दम active रहे. होता क्या है की अगर आप laziness से काम करोगी तो सामने वाला भी लेज़ीनेस फील करता है, जिस कारण काम आधा अधूरा ही हो पाता है.

8. अगर आप कोई Decision ले रहे हो तो एक बारी सासू मा से पूछ ले

सासू मा को खुश करने का ये मतलब् नही है की उनके साथ टाइम स्पेंड करो, काम मे हाथ बताओ, टीवी सीरियल्स देखो etc etc. आपका फर्ज़ बनता है की आप कोई भी decision क्यों ना ले रहे हो, सबसे पहले अपने बडो से पूछना चाहिए, क्योंकि आपके बडो ने दुनिया आप से ज़्यादा देखी है और उन्हे ज़्यादा experience भी है. बडो से पूछ कर लिया गया decision हमेशा फयदेमंद रहता है. ऐसे मे आपकी सास को भी अच्छा लगेगा.

9. Time To Time Gift देते रहे

वेसे भी गिफ्ट्स किसे पसंद नही, चाहे छोटे हो या बड़े gifts हर किसी को पसंद आते है. अगर आपने अपनी सास को खुश रखना है तो हमारी ये सलाह है की टाइम to टाइम अपनी सासू मा को कोई ना कोई गिफ्ट देते रहे, ऐसे मे उनका दिल खुश रहेगा. Try करे ही हर बार गिफ्ट अलग अलग दे, ऐसे मे होता क्या है की excitement बना रहता है की अगली बार क्या गिफ्ट होगा.

10. Other Things

तो दोस्तो, हमने बहुत ही खाश खाश टिप्स आपके सामने बताये है, जिस की मदद से आप अपनी सासू मा को खुश कर सकते हो. तो अगर आपने इस आर्टिकल से रिलेटेड कुछ भी सवाल पूछने है तो हमे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे, हम आपके सवालो के जवाब ज़रूर देंगे. प्लीज़ साथ साथ मे इस आर्टिकल को भी जितना हो सके उतना शेयर करे. Thanks and have a nice day all of you.

निचे और भी article है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

5 COMMENTS

  1. Mujhe sasu mom ko mnana h shadi k lye or unhone na kr di h to m unhe Kaise mnau.ki vo apni dauther ki shadi mere sath krde

    • vishnu prasad ji ab ye kaam to sasu ma ki beti hi kar sakti hai……… aap ladki se baat kro ki ghar par apni taraf se baat kare.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here