शीघ्रपतन को कैसे रोके – 8 जबरदस्त तरीके

हेलो फ्रेंड्स, हम उम्मीद करते है की आप लोगो को हमारे सभी आर्टिकल प्रॉपर तरीके से मिल रहे होंगे. हमे काफ़ी कॉमेंट मे ज़्यादातर यही पूछा गया है की, शीघ्रपतन को कैसे रोके”. शीघ्रपतन होने से आप लोग अच्छी तरह से अपने पार्टनर के साथ physical life जी नही पाते हो और आपका आपके partner के बीच तनाव पैदा हो जाता है. बहुत लोगो के मन मे यही सवाल रहता है की शीघ्रपतन क्योंकि होता है? कई लोगो का ये मानना है की बचपन की ग़लतियो की वजह से ऐसा होता है तो कईओ की अलग अलग कहानी है. हम आपको बताएँगे की शीघ्रपतन होने का असल कारण क्या है? जेसा की आप सब को पता है की आजकल की लाइफ बहुत तेज़ी से चलती है आपको बहुत भाग दौड़ करना पड़ता है, ऐसी busy life मे आपको stress और depression का सामना भी करना पड़ता है. ऐसी बिज़ी लाइफ मे अक्सर कई लोग खाने पीने पर ज़्यादा ध्यान नही देते, इन्ही कारणों की वजह से शीघ्रपतन होता है.

आप एक बात बताये की जब आप डिप्रेशन, स्ट्रेस से गुजर रहे हो और आपका ख़ान पान भी अच्छा नही है तो ऐसे मे आपका body क्या साथ देगा. अब हमे लगता है की आप लोगो को सवाल का जवाब मिल गया होगा की शीघ्रपतन क्यों होता है? इसके अलावा अगर आप ये जानना चाहते है की शीघ्रपतन से कैसे बचा जाए तो, Please check out below for more information…………………………………………………………………………………

shighrapatan-ko-kaise-roke-8-jabardast-tarike

शीघ्रपतन रोकने के उपाय

अगर आप ये article पढ़ रहे है तो सीधी सी बात है की आप भी एसी situation से गुजर रहे है, नीचे हमने best and unique तरीके बताये है. इन्हे पढ़े और follow करे.

1. Weakness और Stress ना ले

Physical life के लिए आपकी body का fit and fine रहना बहुत ज़रूरी है. आजकल के टाइम मे ज़्यादातार लोगो को शीघ्रपतन से गुज़रना पड़ता है, अगर रीज़न की बात करे तो बहुत सारे reason हो सकते है पर normally reason weakness और stress के कारण होता है. भाग दौड़ वाली लाइफ मे ये होना आम बात है. अगर आपका शरीर आपका साथ ना दे तो physical life जीने का कोई फायदा नही. अगर आपको हम से सलाह चाहिए तो हम आपको इतना ही कहेंगे की अगर physical life अच्छे से जीना है तो रात की बजाये morning के टाइम पर सम्भोग करे. होता यू है की सुबह आपका दिमाग़ fresh रहता है तो आप ऐसे मे अच्छे से enjoy कर सकते हो.

2. बुरी आदतो से बचे

शीघ्रपतन होने का दूसरा reason ये है, जेसे की आप सब को पता है की बुरी आदतो से आपकी बॉडी पर बहुत नेगेटिव असर होता है वेसे ही इन बुरी आदतो से शीघ्रपतन का होना आम सी बात है. जब body मे power ही नही होगी तो आपका शरीर आपका क्या साथ देगा. तो अगर आप बुरी आदतो के शिकार है तो अभी से इन्हे छोड़ दे और अच्छी आदतो को पाले.

3. मन मे भ्रम ना रखे

जेसा की सब को पता है की अगर एक बार भ्रम हो जाए तो इसका इलाज नामुमकिन है. होता यू है की सम्भोग के दौरान अगर आप मे ये भ्रम रहेगा की कही शीघ्रपतन ना हो जाए तो यकीन मानिए की जल्दी शीघ्रपतन हो जायेगा. सम्भोग के दौरान जेसा आप अपने mind मे सोचते हो कही ना खाई वो हो ही जाता है. तो ध्यान रखे की सम्भोग के time पर मन मे भ्रम ना रखे.

4. अच्छा ख़ान पान खाये

अच्छा खाना जहा आपको तंदरुस्त बनता है वही ही आपके सेक्सुअल लाइफ को भी अच्छा रखता है. आजकल के भाग दौड़ के time मे लोगो का ध्यान खानो पर कम होता है जिस वजह से उन्हे sexual life मे problem आती है. माना की आप बहुत busy रहते है पर खाने पीने मे कमी ना रखे. अगर आप शीघ्रपतन से मुक्ति पाना चाहते है तो निचे हमने कुछ food बताये है उन्हे अपनी daily life मे उसे करे.

  • Onion
  • अश्वगंधा
  • अदरक और शहद
  • eggs
  • Meat
  • Milk
  • Fish
  • गाजर
  • Juice
  • Banana

5. Physical Relationship मे Gape रखे

हर रोज physical relationship करने से भी शीघ्रपतन होने की संभावना है. होता यू है की रोज सम्भोग करने से आपकी अंदरूनी power कम हो जाती है और आपको एसी problem का सामना करना पड़ता है. अगर आप ये चाहते है की शीघ्रपतन ना हो और sexual life भी अच्छी तरह से कटे तो 2 – 3 छोड़ कर करे. ऐसे मे क्या होता है की आपकी इक्छा मे बढ़ोतरी होगी और आपके hormones भी तब तक बन जायेगे.

6. Exercise या योगा करे

एक्ससाइज़ करने से और योगा करने से आपकी body fit and fine रहती है. Regular किया हुआ एक्ससाइज़ आपको stamina और strength provide करती है जो sexual life मे बहुत काम आती है. अगर आप रेगुलर एक्सर्साइज़ या योगा करते हो तो शीघ्रपतन का chance ही नही पैदा होता. तो हम तो आपको free की यही advice दे सकते है, अपने बिज़ी लाइफ मे से तोड़ा टाइम अपने लिए भी निकालिये.

7. बाहरी दवाई से बचे

जब आप physical life से सम्भदित किसी भी problem को face करते है तो आपका ध्यान सिर्फ़ एक ही बात पर आता है की भाहरी दवाइओ का इस्तेमाल करू. आजकल के time market मे एक से बढ़कर एक दवाइया मिलती है जो ये दावा करते है की इसे इस्तेमाल करने के बाद आपकी sexual life बहुत अच्छी हो जायेगी. हम ये भी मानते है की हा हो सकता है पर आपको ये पता नही होगा की थोडा time तक ये गोलिया आपका साथ दे सकती है पर लंबे टाइम तक नही.

8. Other Things

उपर बताए गये सभी तरीके एक से बढ़ कर एक है, आप कोई भी तरीका आजमा सकते है. आपको हमारा ये आर्टिकल केसा लगा, हमे बताने के लिए कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे, हम आपके कॉमेंट का इंतेजार करेंगे. और साथ ही साथी मे इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना share करे. Take care and have a nice day.

निचे और भी article है इन्हें भी पढिये

loading...

4 COMMENTS

  1. Bahut acha hai mujhe ek bat janni me indian army ki teyRi kar raha hu lekin kya mujhe sighrapatAn ke karan medical face karne me pareshani a shakti he kyA please sir jarur batana

    • Pradeep verma ji, esa kuch nahi hai. Aaap jarur select ho jaoge. Jab aap select ho jaoge to hume msg karur karna. Best of luck

  2. Mera naam raj.. Hai sir maine bachapan se bahut galti kiya jiske karan mujhe dhatu rog ho gya aur sigharpatan jesi samsya ho gyi hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here