Marriage से पहले लड़के से क्या Question पूछे – 15 जबरदस्त सवाल

हेलो फ्रेंड्स कैसे हो full on मज़े मे ना, आपको हमारे आर्टिकल केसे लग रहे है बताने के लिए हमे कॉमेंट करे. तो फ्रेंड्स आज का आर्टिकल है कि, Marriage से पहले लड़के से क्या Question पूछे”. सभी लड़कियो का ये सपना होता है की उसका पति उससे बहुत प्यार करे, उसके साथ ज़्यादा से ज़्यादा टाइम स्पेंड करे etc etc. अगर आप किसी लड़के को पहले से ही जानती हो और आप दोनो एक दूसरे से प्यार भी करते हो तो marriage life आपके लिए आसान हो जाएगी पर अगर आप उस लड़के को जानती ही नही हो जिसके साथ आपकी शादी हो रही हो तो आपको सावधानी रखने की ज़रूरत है.

आप को बता दे की इंडिया मे 70% arranged marriage होती है और सबसे हेरान करने वाली बात ये है की इंडिया मे 10% से कम divorce होते है. हमे नही पता की उनकी marriage life केसे चलती है. अगर आप इस बात से nervous है की लड़के से क्या सवाल पूछे तो tension ना ले. Normally सवाल तो सभी पूछते है जैसे की :- hobbies, job, income, favourite, qualification etc etc. But इस article मे हम आपको ऐसे ऐसे सवाल बताएँगे की सामने वाला सोचने को मजबूर हो जाएगा. So, please check out below for more information……………………………………………………………..

Marriage Se Pahle Ladke Se Kya Question Puche – 15 Jabardast Questions

15 सवाल जो आपको शादी से पहले पूछने चाहिए

अगर आप किसी सी मिलने जा रहे है तो इन 15 सवाल को पूछना ना भूले, ये questions लड़को के होश उड़ा देंगे. सही मे एक बार पूछ के तो देखो.

1. क्या तुम Marriage के लिए तैयार हो?

ये वाला सवाल सबसे पहले पूछ लेना अच्छा है क्योंकि यही से आपको पता चल जाएगा की वो दबाव मे तो नही शादी कर रहा.

2. तुम शादी क्यों करना चाहते हो?

आपको ये वाला सवाल भी पूछना पड़ेगा, रीज़न से ही पता चलेगा की वो शादी क्यों करना चाहता है.

3. शादी के बाद कही दूसरी जगह जाने का Plan तो नही है?

ये पूछना ना भूले, क्या होता है की आप marriage से पहले ये पूछना भूल जाते हो और marriage के बाद आपको पता चलता है की आप और आपके पति कही और settle होने जा रहे है मतलब् अपने family को छोड़ कर. ऐसे मे आपको शॉक लग सकता है इसलिए ये वाला सवाल पहले से ही पूछ ले.

4. क्या तुम Drink करते हो?

ऐसे सवाल पहले ना पूछे, क्या पता सामने वाला लड़का नाराज़ हो जाए. ये सवाल थोडा बाद चीत करने के बाद ही पूछे. आपका हक बनता है की होने वाले पति की आदतो के बारे मे पता हो. अगर वो ड्रिंक नही करता है तो ठीक है पर अगर ड्रिंक करता है तो तोड़ा सावधान हो जाओ. हो सकता है की वो आपसे झूट बोले की मैं drink नही करता हू, ये भी हो सकता है की उसके घर वाले भी झूट बोले. आपको थोड़ी जासूसी करनी होगी जेसी की उसके दोस्तो से पूछो. आपको अपने future के लिए ये सब करना ही होगा.

5. तुम अपनी पत्नी से क्या उम्मीद रखते हो?

आपका ये पूछना बनता है की वो अपनी पत्नी से क्या उम्मीद रखता है. किस तरह की wife उसे चाहिए, घर पर काम करने वाली या office वाली. ऐसे मे आपको अपना भी अंदाज़ा लग जाएगा की आप उसके साथ कितनी secure हो.

6. तुम्हे क्या पसंद है क्या नही?

आप अगर किसी के साथ रिस्ते मे बंधने जा रहे हो तो आपको उसके पसंद नापसंद के बारे मे पता होना चाहिए.

7. तुममे अच्छे Husband बनने की Qualities है?

आप उससे पूछो की क्या तुम पत्नी की ज़िमेदारी लेने के लिए तैयार हो. क्या तुम पति बनने के लिए तैयार हो.

8. तुम्हारे Future Plan क्या है?

शादी के बारे के साथ साथ फ्यूचर प्लेन के बारे मे भी सोचो. उसने फ्यूचर प्लॅनिंग कर रखी है की नही.

9. क्या तुम Money Save करते हो?

कही वो लड़का ज़्यादा पैसे तो नही उड़ाता है मतलब् ज़्यादा खर्चे तो नही करता है. ज़्यादा खर्चे करने वाले लोग saving नही कर पाते है इसलिए आपको पूछा बनता है.

10. तुम अपने बच्चो को किस तरह से पालना चाहते हो?

जब शादी होयेगी तो बच्चो भी होयेगे तो उससे पूछो की बच्चो की परवरिश किस तरह से करोगे. उसे education के बारे मे सोचा है की नही. या बच्चो के लिए कुछ सालो का gape चाहिए.

11. तुम कब उठते हो और कब सोते हो?

ये थोडा अटपटा सवाल है but आपको पता होना चाहिए. कई शादी के बाद आपको पता चले की जनाब तो दिन के 12 उठते है और रात का सोने का कोई पता नही. ऐसी marriage life का क्या फायदा फिर, तो पूछ लेने मे ही भलाई है.

12. क्या तुम पूजा पाठ मे विश्वाश रखते हो?

ये भी पूछो की क्या तुम धार्मिक इंसान हो की नही? क्या पता आप जिस इंसान से शादी करने जा रही हो वो धार्मिक ना हो. ऐसे मे तो फिर पंगा पड़ जाएगा ना.

13. अगर तुम्हारी Wife Job करना चाहती हो तो क्या तुम उसे जॉब करने दोगे?

इसके बारे मे पहले से ही पूछ लो की क्या वो अपनी वाइफ को house wife बनाना चाहता है या office वाली. ऐसे मे क्या होता है की आप job करना चाहती हो और आपके हज़्बेंड को ये पसंद नही, तो ऐसे मे दूरिया भी बन सकती है.

14. तुम्हे गुस्सा किन चीज़ो से आता है?

हा गुस्से के बारे मे भी पूछ लो की किन वजहो और किस चीज़ से आता है. ये चीज़े पहले पूछ लेने मे ही भलाई है.

15. और कुछ सवाल पूछना है?

ये सब सवाल पूछने के बाद अब आप उससे बोलो की “आपने कुछ सवाल पूछना है तो पूछ लो”. ऐसे मे क्या होता है की आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाता है और उसको अपने सवाल का भी.

तो फ्रेंड्स, आपको हमारा ये article केसा लगा, हमने इसके बारे मे बताने के लिए हमारे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करे. Please इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना शेयर करे.

निचे और भी आर्टिकल है इन्हें भी पढिये

Advertisement
loading...

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here